बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहावना, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिली राहत

Edited By Isha, Updated: 06 Aug, 2022 10:51 AM

the weather became pleasant due to drizzle

शुक्रवार को हुई बूंदाबांदी ने आमजन को राहत प्रदान की है। सुबह से ही हो रही बूंदाबांदी से न केवल मौसम सुहावना बना रहा बल्कि इससे किसानों को भी काफी राहत मिली।

कैथल:  शुक्रवार को हुई बूंदाबांदी ने आमजन को राहत प्रदान की है। सुबह से ही हो रही बूंदाबांदी से न केवल मौसम सुहावना बना रहा बल्कि इससे किसानों को भी काफी राहत मिली। बूंदाबांदी से जहां एक और तापमान में गिरावट आई तो वहीं शहरवासियों को कीचड़ से परेशानी का सामना भी करना पड़ा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। किसानों के लिए यह बारिश बूंदाबांदी वरदान से कम नहीं थी। किसानों ने अब अपने खेतों का रूख करना शुरू कर दिया है। इसके अतिरिक्त बूंदाबांदी से शहर में की बिजली व्यवस्था चरमरा गई। 

बता दें कि सुबह से ही काली घटाएं छानी शुरू हुई तो लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जगने लगी। इसके बाद सुबह 7 बजे हुई बूंदाबांदी ने लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला दी। इस समय की बूंदाबांदी फसलों के लिए बेहद की लाभदायक साबित हो सकती है। कृषि विज्ञान केंद्र के मुख्य वैज्ञानिक डा. रमेश वर्मा ने बताया कि सोमवार तक बरसात की संभावना है। धान की फसलों के लिए बरसात लाभकारी है। बीते दिनों हुई बरसात से जिले के कुछ क्षेत्र में सब्जी व कपास की फसलों में नुकसान है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!