खाकी फिर हुई दागदार, न्याय मांगने महिला आयोग पहुंची पुलिसकर्मी की पत्नी

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 23 Oct, 2024 04:37 PM

ten complaints reached in women commission in gurgaon

सेवा सुरक्षा और सहयोग का दावा करने वाली खाकी एक बार फिर दागदार हो गई है। इस बार पुलिसकर्मी द्वारा अपनी ही पत्नी को धोखा देकर महिला पुलिसकर्मी से दूसरी शादी करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर जब संबंधित थाना पुलिस ने जांच की तो शिकायत सही...

गुड़गांव,(ब्यूरो) : सेवा सुरक्षा और सहयोग का दावा करने वाली खाकी एक बार फिर दागदार हो गई है। इस बार पुलिसकर्मी द्वारा अपनी ही पत्नी को धोखा देकर महिला पुलिसकर्मी से दूसरी शादी करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर जब संबंधित थाना पुलिस ने जांच की तो शिकायत सही पाई गई, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ। पीड़ित महिला ने इसकी गुहार जब महिला आयोग में लगाई तो आयोग की चेयरपर्सन ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

गुरुग्राम की ताजा खबरों के लिए लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर टच करें।

 

इसके साथ ही डीजीपी हरियाणा को भी मामले में संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है। महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने गुड़गांव में सुनवाई की। इस दौरान 10 शिकायतें आयोग के सामने रखी गई जिसमें से दो का मौके पर ही समाधान कर दिया गया। वहीं, एक महिला द्वारा सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति से प्यार के बाद शादी करने के बाद धोखा दिए जाने के मामले में भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

 

महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन ने कहा कि साइबर अपराध को रोकने के लिए हर किसी को जागरुक होने की जरूरत है। इसके लिए संबंधित थानों, स्कूल कॉलेजों के माध्यम से महिलाओं को जागरुक करने की दिशा में काम किया जा रहा है। इस तरह के अभियान चलाए जाने से ही साइबर अपराधों व महिला विरुद्ध अपराधों से बचा जा सकता है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!