निकिता हत्याकांड में एसआईटी ने शुरू की जांच, परिवार वालों से भी किए सवाल जवाब

Edited By Manisha rana, Updated: 28 Oct, 2020 04:17 PM

sit begins investigation in nikita murder case

निकिता हत्याकांड की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने छानबीन शुरू कर दी है। एसआईटी की टीम बुधवार को दोपहर मृतका के घर जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उनसे कुछ सवाल-जवाब भी किए...

फरीदाबाद (सूरजमल) : निकिता हत्याकांड की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने छानबीन शुरू कर दी है। एसआईटी की टीम बुधवार को दोपहर मृतका के घर जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उनसे कुछ सवाल-जवाब भी किए। पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी सहित दो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है। मुख्य अभियुक्त की पहचान तौसिफ निवासी सोहना, जिला गुरुग्राम तथा दूसरे आरोपी रेहान निवासी रीवासन जिला नूंह के रूप में हुई।

मंगलवार को बल्लभगढ़ में हुए जोरदार प्रदर्शन और जाम के चलते हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने निकिता तोमर हत्याकांड मामले की जांच के लिए एसआईटी गठन करने के आदेश दे दिए थे। बताया जा रहा है कि हत्याकांड की तह तक जाने के लिए एसआईटी निकिता के माता-पिता और भाई से भी पूछताछ करेगी। पुलिस कमिश्नर ओ.पी. सिंह ने बताया कि पुलिस के पास आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, जिनके आधार पर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। इस मामले में एसआईटी टीम भी गठित की गई है।

क्राइम एसीपी अनिल कुमार के नेतृत्व में गठित यह टीम पूरे मामले की जांच करेगी। परिजनों की मांग पर इस पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। पुलिस पीड़ित परिवार के साथ है। आरोपी के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक्स एवं अन्य कई तरह के गुप्त साक्ष्य पुलिस के पास हैं। उनके आधार पर कोर्ट में अच्छी पैरवी कर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

निकिता के परिजनों को मिलेगा पूरा न्याय कृष्णपाल गुर्जर -
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि दो दिन पहले फरीदाबाद की बेटी निकिता की दिनदहाड़े हुई हत्या के मामले में पीड़ित परिवार को पूरा न्याय मिलेगा। आरोपियों के खिलाफ स त कार्रवाई की जाएगी और इसके लिए एसआईटी का गठन भी किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिर तार कर लिया गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री बुधवार सुबह सेक्टर-23 स्थित पीड़िता के परिजनों से उनके निवास पर मुलाकात कर रहे थे। यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा व केंद्र सरकार बेटियों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से कृतसंकल्प है। 

PunjabKesari
हापुड के रघुनाथपुर गांव में हुई पंचायत, हत्यारों के लिए उठी फांसी मांग - 
फरीदाबाद में हुई निकिता तोमर की हत्या के विरोध में बुधवार को उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र स्थित उसके पैतृक गांव रघुनाथपुर में पंचायत आयोजित की गई। इस पंचायत में हिंदू संगठनों के साथ साठा चौरासी गांवों के लोग शामिल रहे। निकिता तोमर के पैतृक गांव में हुई पंचायत की सूचना मिलने पर वहां पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस अधिकारियों ने पंचायत रोकने के निर्देश दिए, लेकिन इस दौरान गांव में भारी भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं, निकिता के परिजन उसकी अस्थि विसर्जन के लिए परिजन ब्रजघाट पहुंच गए। अस्थि विसर्जन के बाद निकिता का भाई पंचायत में पहुंचा। जहां पर आरोपियों को फांसी देने की मांग की गई।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!