एसडीएम के फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से निकाले 5.80 लाख रुपये, ऑडिट टीम ने गबन का किया खुलासा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 08 Nov, 2023 02:34 PM

rs 5 80 lakh withdrawn from account by forging sdm s signature

कैथल के पूर्व एसडीएम के खाते से 5.80 लाख गबन हो गया है। मामले में आरोपी जिम खाना क्लब के मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि फर्जी हस्ताक्षर कर राशि की....

कैथल(जयपाल रसूलपुर): पुरानी कहावत है कि जब बढ़ ही खेती को खाने लग जाए तो फिर उसकी रखवाली कौन करेगा। ऐसा ही एक मामला कैथल के जिम खाना क्लब से सामने आया है, जहां के जनरल मैनेजर ने एसडीएम के फर्जी हस्ताक्षर कर उनके विभाग के अकाउंट से पांच लाख 80 हजार रुपए की राशि का निकाल लिया।

मामला कैथल हुडा 21 में स्थित जिमखाना क्लब का है, जहां के जनरल मैनेजर अजय कुमार द्वारा कैथल के तत्कालीन एसडीएम संजय कुमार के फर्जी हस्ताक्षर कर सरकारी अकाउंट्स से 5.80 लाख रुपए निकाल लिए। जिसके संदर्भ में कैथल के मौजूदा एसडीम कपिल शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बताते चलें कि विभाग की ऑडिट टीम द्वारा रिकॉर्ड चेक किया गया। जिसमें पाया कि मौजूदा मैनेजर अजय कुमार ने कैथल के तत्कालीन एसडीएम संजय कुमार के ट्रांसफर होने के बाद उनके कार्यालय के अकाउंट्स से अलग-अलग चेक के द्वारा पांच लाख 80 हजार रुपए से अधिक की राशि अपने व अपने निजी लोगों के खातों में डाली थी। ऑडिट टीम द्वारा इस मामले को उजागर करने के बाद तत्कालीन एसडीएम से इस बारे में जवाब मांगा गया। जिसके जवाब में एसडीएम संजय कुमार ने चेकों पर उसके हस्ताक्षर न होने की बात कही। इसके बाद अब विभाग की तरफ से कार्रवाई करते हुए कैथल के मौजूद एसडीएम कपिल शर्मा ने इस पूरे गबन को लेकर शहर थाना में जिम खाना क्लब मैनेजर खिलाफ धोखाधड़ी करने सहित अन्य गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया है।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए शहर थाना के एसएचओ वीर सिंह ने बताया कि उनको कल शाम एसडीएम की तरफ से एक शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमे जिसमें उन्होंने बताया था कि जिम खाना क्लब के मौजूदा मैनेजर अजय कुमार द्वारा कैथल के पूर्व एसडीएम संजय कुमार के चेकों पर फर्जी हस्ताक्षर करके बैंक से 5.80 लाख रुपए निकाले गए थे। बैंक की रकम दूसरों के खातों में ट्रांसफर करके गबन किया है। शिकायत पर हमने आरोपी मैनेजर अजय कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिसकी जांच फिलहाल की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!