अच्छा कदम- जेलों में बंद कैदी अब बनेंगे खिलाड़ी, दी जा रही है कोचिंग

Edited By Vivek Rai, Updated: 21 Mar, 2022 05:07 PM

prisoners in jail will now become players coaching is being given

कुरुक्षेत्र जेल के बंदी और कैदी वॉलीबॉल व बैडमिंटन के खिलाड़ी  बनेंगे। इस कार्यक्रम की कुरुक्षेत्र जेल से शुरूआत हुई व टीम भी तैयार की गई है, कुरुक्षेत्र जेल के 40 बंदी 30 पुरुष व 10 महिलाओं को बकायदा 1 माह की ट्रेनिंग दी जाएगी।

कुरुक्षेत्र(रणदीप): कुरुक्षेत्र जेल के बंदी और कैदी वॉलीबॉल व बैडमिंटन के खिलाड़ी  बनेंगे। इस कार्यक्रम की कुरुक्षेत्र जेल से शुरूआत हुई व टीम भी तैयार की गई है, कुरुक्षेत्र जेल के 40 बंदी 30 पुरुष व 10 महिलाओं को बकायदा 1 माह की ट्रेनिंग दी जाएगी।

जिला जेल में पहुंचे आईजी जगजीत सिंह ने कहा कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से अंतरराष्ट्रीय कोच जेल को मुहैया कराए गए हैं। जोकि कुरुक्षेत्र जेल के 40 बंदियों को वॉलीबॉल में बैडमिंटन के गुर सिखाएंगे। इसमें एक टीम वॉलीबॉल पुरुष वर्ग वह बैडमिंटन पुरुष वर्ग व महिला वर्ग दो टीमें बनाई गई है। इस कदम से कैदियों मैं स्ट्रेस कम होगा और यह कदम बहुत अच्छा साबित होगा। शुरुआत कुरुक्षेत्र जेल से की गई है। इसके बाद अन्य जिलों में भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होंगे। 

आईजी जगजीत सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र जेल में एक पेट्रोल पंप भी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से लगाया गया है जिसमें वाहन चालकों को पेट्रोल व डीजल के अलावा सीएनजी भी उपलब्ध कराई जाएगी। बड़ी बात यह है कि इस पेट्रोल पंप का संचालन भी कैदी ही करेंगे। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से पहुंचे सीजीएम संजय कुमार ने कहा कि आई ओ सी की तरफ से यह पहल की गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!