खेदड़ में किसान की मौत पर गरमाई सियासत, अभय चौटाला और सुरजेवाला ने सरकार को ठहराया जिम्मेदार

Edited By Vivek Rai, Updated: 08 Jul, 2022 10:05 PM

politics over death of farmer in khedar abhay chautala and surjewala tweets

खेदड़ थर्मल प्लांट की राख को लेकर किसानों और प्लांट प्रबंधन के बीच हुए हिंसक प्रदर्शन में एक किसान की मौत हो गई। इस मामले में विपक्षी पार्टियों द्वारा सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है। इनेलो नेता अभय चौटाला ने भी एक ट्वीट करते हुए प्रदेश की गठबंधन...

खेदड़/हिसार : हरियाणा के हिसार में खेदड़ थर्मल प्लांट की राख को लेकर किसानों और प्लांट प्रबंधन के बीच हुए हिंसक प्रदर्शन में एक किसान की मौत हो गई। इस मामले में विपक्षी पार्टियों द्वारा सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है। इनेलो नेता अभय चौटाला ने भी एक ट्वीट करते हुए प्रदेश की गठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला। अभय चौटाला ने कहा कि सरकार ने खेदड़ में किसानों पर लाठीचार्ज करवाया है, जिसमें एक किसान की मौत हो गई है। इसी के साथ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट करते हुए किसान धर्मपाल सहारण की मौत का जिम्मेदार सरकार को बताया।

अभय चौटाला ने लिखा, अपने ताबूत में आखिरी कील ठोंक रही है

PunjabKesari

अभय चौटाला ने लिखा कि, ‘खेदड़ (हिसार) में थर्मल की राख बेचने के बजाए गौशाला को देने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज में किसान धर्मपाल की मौत हो गई और काफी किसानों को गहरी चोटें आई हैं। किसानों पर जुल्म ढहाकर सरकार अपने ताबूत में आखिरी कील ठोंक रही है’।

सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर लिखा, सरकार ने दोहराया खूनी इतिहास

PunjabKesari

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘भाजपा-जजपा सरकार ने खूनी इतिहास फिर दोहराया गया। खेदड़ (हिसार) में खट्टर सरकार द्वारा किसानों पर वाटर कैनन व लाठीचार्ज व किसान धर्मपाल सहारण की बर्बरतापूर्ण हत्या। मांग केवल खेदड़ थर्मल की राख बेचने की बजाय गौशाला को देने की। हत्यारी सरकार को चलता करने का समय आ गया है’।

बैरिकेड्स तोडते वक्त ट्रैक्टर के नीचे आने से हुई किसान की मौत

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रेलवे ट्रैक पर बैठकर उसे जाम करने की कोशिश की। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए थे। यही नहीं किसानों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया और आंसू गैस के गोले भी दागे। इसके बाद किसान ट्रैक्टर पर सवार होकर बैरिकेड्स तोडने लग गए। इस दौरान खैदड निवासी किसान धर्मपाल ट्रैक्टर की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। इसी के साथ तीन पुलिसकर्मी भी इस घटना में घायल हो गए हैं।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!