नकली हर्बल दवाएं बेचने के गिरोह का भंडाफोड़, 4 युवतियों सहित 11 गिरफ्तार

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 20 Jun, 2024 04:06 PM

police caught racket of fraud on the name of medicine

हर्बल दवाओं के नाम पर नकली दवाएं बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह की 4 युवतियों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग हर्बल दवाओं के नाम पर लोगों से रुपए ट्रांसफर कराकर उनसे ठगी करते थे। पुलिस...

गुड़गांव, (ब्यूरो): हर्बल दवाओं के नाम पर नकली दवाएं बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह की 4 युवतियों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग हर्बल दवाओं के नाम पर लोगों से रुपए ट्रांसफर कराकर उनसे ठगी करते थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

पुलिस की मानें तो सूचना के आधार पर एक फर्जी कॉल सेंटर पर रेड की गई जहां से मध्य प्रदेश के रहने वाले श्याम दूबे, दिल्ली निवासी आदर्श कुमार सिंह, गुड़गांव के रहने वाले कुशल रोहिल्ला, बदायूं, उत्तर प्रदेश के रहने वाले पीयूष चौहान, फरीदाबाद निवासी विवेक चोपड़ा, बिहार निवासी गुलशन कुमार, दिल्ली के रहने वाले राजकुमार, जयपुर की रहने वाली पूजा चौहान, भिवानी निवासी भावना, मध्यप्रदेश निवासी अनामिका तथा दिल्ली निवासी प्रिया शर्मा को काबू कर लिया गया। 

 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह अपने एक अन्य साथी के कहने पर हर्बल सेक्सुअल दवाएं ऑनलाइन बेचने के नाम पर गूगल पर विज्ञापन देते थे। इस विज्ञापन में दिए गए नंबरों पर जब लोग उनसे संपर्क करते तो वह उनसे अलग-अलग बैंक खातों में रुपए ट्रांसफर करा लेते। जीएसटी, पैकिंग चार्ज,कोरियर चार्ज के नाम पर भी उनसे रुपए ऐंठे जाते थे। 

 

इस कार्य के लिए उन्हें 15 हजार रुपए प्रतिमाह का वेतन मिलता था। इसके अलावा ठगी की रकम का 5 प्रतिशत कमीशन भी दिया जाता था। आरोपी पिछले करीब एक साल से इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे थे। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 मोबाइल, सिम कार्ड, 2 सीपीयू बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!