पंजाब के पूर्व विधायक सहित 20 लोगों के खिलाफ दर्ज मामले में नहीं हुई कोई कार्रवाई, ADGP को दी शिकायत

Edited By Isha, Updated: 25 Jun, 2022 10:06 AM

no action taken in case registered against 20 people including former punjab mla

कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद थाने में पंजाब के पूर्व विधायक व अन्य 20 लोगों के खिलाफ दर्ज मामले में अभी तक भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।  आरोपी पक्ष ने गांव झरौली खुर्द में स्थित पुश्तैनी किले पर कब्जा किया हुआ है।

अम्बाला छावनी : कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद थाने में पंजाब के पूर्व विधायक व अन्य 20 लोगों के खिलाफ दर्ज मामले में अभी तक भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।  आरोपी पक्ष ने गांव झरौली खुर्द में स्थित पुश्तैनी किले पर कब्जा किया हुआ है। ऐसे में केस दर्ज होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने से नाखुश शिकायतकत्र्ता पक्ष ने अब पुलिस पर ही दूसरे पक्ष के दबाव में कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए हैं।

इसी कारण मामले में शिकायतकत्र्ता अजीत सिंह महल ने अम्बाला मंडल अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव के कार्यालय में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। ए.डी.जी.पी. ने उन्हें आश्वासन दिया कि मामले में कुरुक्षेत्र पुलिस के अधिकारी जांच कर रहे हैं।  गौरतलब है कि बीती 6 जून को शाहबाद पुलिस थाने में दर्ज मामले में शिकायतकत्र्ता अजीत सिंह महल ने बताया कि 4 मई को वह कोर्ट की तारीख पर बलाचौर (पंजाब) में गया हुआ था। इसी दौरान उसके पास दोपहर के समय उसके गांव के रहने वाले कैप्टन बख्शीश सिंह ने फोन कर सूचना दी कि जीत मङ्क्षहदर सिंह सिद्धू उर्फ पैवी, उसकी मां बीबी अमरजीत कौर अपने साथ 25 से 30 अज्ञात लोगों के साथ कई गाडिय़ों में यहां आई हुए हैं और इन लोगों ने जबरन किले का ताला तोड़कर उस पर अपना कब्जा कर लिया है।

इनमें महिंद्र सिंह उर्फ पैवी बठिंडा से पूर्व विधायक हैं और उसकी माता बीबी अमरजीत कौर शिकायतकत्र्ता महल सिंह की साली है। किले पर कब्जा करने के दौरान जीत मङ्क्षहद्र सिंह सिद्धू व उनके अन्य साथियों के पास बंदूकें , तलवारें अन्य कई तेजधार हथियार थे। साथ ही बताया कि अगर उस समय वह किले में मौजूद होता तो उसकी जान भी जा सकती थी। अजीत सिंह महल ने पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि उनके किले में बंदूक, 12 कारतूस, रिवॉल्वर, पत्नी के सोने के गहने, 12 सोने के बटन, कैश के अलावा कुछ जरूरी दस्तावेज थे, जो कमरे में पड़े थे।  कोर्ट में पेशी से आने के बाद ही अजीत सिंह ने अपने अधिवक्ता के साथ शाहबाद पहुंचकर पुलिस को दूसरे पक्ष के खिलाफ लिखित शिकायत दी। 

पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ दर्ज किया था मामला 
शाहबाद थाना पुलिस द्वारा इस मामले में कुलदीप सिंह, सेवक सिंह, सुखचैन सिंह, सुखमंडेर सिंह, पूर्व विधायक जीत मङ्क्षहद्र सिंह, अमरजीत कौर, सर्वजीत सिंह, गुरजिंद्र सिंह, विक्रमजीत, नरेश कुमार, सुनील कुमार, रघुबीर सिंह, जितेंद्र, कर्म सिंह, नसीब सिंह, बलविंद्र सिंह, शमशेर सिंह, मोतीलाल, सोमनाथ और काला राम सहित कुल 20 लोगों के खिलाफ आम्र्स एक्ट सहित अन्य विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। 
वहीं शिकायतकत्र्ता के मुताबिक इनमें से 4 आरोपियों को पंजाब पुलिस एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर चुकी है और यह अपना इकरारनामा भी कबूल कर चुके हैं। इसके बावजूद शाहबाद थाना पुलिस इन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। 

इस मामले में शिकायतकत्र्ता की शिकायत पर 20 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत पहले ही केस दर्ज किया जा चुका है। इस मामले की जांच अभी उच्च अधिकारी द्वारा की जा रही है और उन्हें जैसे भी अधिकारियों द्वारा आदेश दिए जाएंगे, वह कार्रवाई कर देंगे। 
देवेंद्र कुमार, एस.एच.ओ. शाहबाद थाना। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!