अटेरना शमशाबाद में नरेगा में हुआ करोड़ों का गबन सीएम के आदेश के बाद भी नही हो रही जांच

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 24 Jan, 2023 10:05 PM

investigation of fraud not started after the order of cm haryana

नूंह जिले के गांव अटेरना शमशाबाद में नरेगा काम के ठेकेदार पर नाबालिक बच्चों के जॉब कार्ड बनाकर करोड़ों रुपए गबन करने का आरोप लगा है। अफजल पुत्र हुसैन निवासी अटेरणा शमशाबाद ने बताया कि गांव का ही ठेकेदार निजाम उर्फ निज्जु ने बीपीएल राशन कार्ड बनाने...

नूंह, (ब्यूरो): नूंह जिले के गांव अटेरना शमशाबाद में नरेगा काम के ठेकेदार पर नाबालिक बच्चों के जॉब कार्ड बनाकर करोड़ों रुपए गबन करने का आरोप लगा है। अफजल पुत्र हुसैन निवासी अटेरणा शमशाबाद ने बताया कि गांव का ही ठेकेदार निजाम उर्फ निज्जु ने बीपीएल राशन कार्ड बनाने के लिए भोले-भाले लोगों से उनके आधार कार्ड और फोटो लिए जिनका दुरुपयोग कर उनके फर्जी नरेगा कार्ड बना लिए जिससे करोड़ों रुपए का गबन ठेकेदार द्वारा किया गया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

अफजल ने बताया कि इसकी शिकायत सीएम विंडो व आरटीआई के माध्यम से संबंधित अधिकारियों से जवाब मांगा मगर अधिकारियों के साज बाज से फाइलों का दबा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आदेश के बाद भी अधिकारी जांच करने को तैयार नहीं है। उन्होंने बताया कि मनरेगा के तहत होने वाले कार्य धरातल पर कम कागजों में ज्यादा नजर आ रहे हैं। बस खानापूर्ति के लिए जेसीबी मशीन से कार्य किए गए है। यदि इसकी जिला स्तर पर निष्पक्ष जांच की जाए तो यहां करोड़ों का घोटाला उजागर होगा। उन्होंने कहा कि जिन मजदूरों जॉब कार्ड बना है उनको इसका कोई भी लाभ नहीं मिला। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द ठेकेदार पर कार्यवाही की मांग की है।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!