INSO ने किया अपने संगठन का विस्तार, रवि मसीत को बनाया प्रदेश प्रभारी तो अजय राव को प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 24 Jan, 2023 08:37 PM

inso expanded its organization

छात्र संगठन इनसो ने अपने संगठन में विस्तार करते हुए महत्वपूर्ण नियुक्तियां की है। इनसो ने रेवाड़ी निवासी रवि मसीत को प्रदेश प्रभारी और यमुनानगर के अजय राव को प्रदेश अध्यक्ष की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है।

चंडीगढ़ ( चंद्रशेखर धरणी) छात्र संगठन इनसो ने अपने संगठन में विस्तार करते हुए महत्वपूर्ण नियुक्तियां की है। इनसो ने रेवाड़ी निवासी रवि मसीत को प्रदेश प्रभारी और यमुनानगर के अजय राव को प्रदेश अध्यक्ष की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। इसकी घोषणा मंगलवार को गुरुग्राम में जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर की। इस अवसर पर इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल, वरिष्ठ नेता अनंतराम तंवर, दलबीर धनखड़ आदि मौजूद रहे। 

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनसो आम परिवार के युवाओं को राजनीतिक मंच देकर उन्हें आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि आज युवा इनसो के माध्यम से युवाओं की आवाज बुलंद कर रहे है। दिग्विजय ने इनसो के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष को नई जिम्मेदारी की बधाई देते हुए कहा कि दोनों छात्र नेता इनसो को नई बुलंदियों की ओर लेकर जाएंगे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि दोनों ही छात्र नेता सामान्य परिवार से जुड़े है। 

इनसो के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी रवि मसीत कोसली हलके से संबंध रखते हैं और इनके पिता किरयाना की दुकान चलाते है। रवि ने बीए, हिस्ट्री और हिंदी में डबल एमए की है और वर्तमान में आइजीयू रेवाड़ी में एलएलबी सेकंड ईयर की शिक्षा ग्रहण कर रहे है। रवि का परिवार शुरू से पार्टी से जुड़ा रहा है और इनके पिता पार्टी के जिला सचिव रहे हैं। रवि वर्ष 2013 में इनसो से जुड़े और 2017 में आईजीयू रेवाड़ी के इनसो अध्यक्ष बने। इससे पहले वे चार साल बतौर इनसो कार्यकर्ता और छह साल बतौर यूनिवर्सिटी अध्यक्ष छात्र हितों के लिए लगातार संघर्ष करते आ रहे है। इनकी माता हाल ही में डहीना ब्लॉक से ब्लॉक समिति सदस्य निर्वाचित हुई हैं।

यमुनानगर जिले से जुड़े इनसो के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय राव किसान परिवार से संबंध रखते है। इनके पिता जननायक चौधरी देवीलाल के समय से पार्टी से जुड़े और पार्टी के जिला महासचिव रहे। अजय ने एमएलएन कॉलेज रादौर से बीए की पढ़ाई की है और वर्तमान में वह एमडीयू से एमए की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। वह वर्ष 2013 में इनसो से जुड़े और उन्होंने 2019 तक बतौर कार्यकर्ता काम किया। इसके बाद अजय साल 2019 से 2022 तक इनसो के जिला चेयरमैन भी रहे। अजय राव 2022 से अभी तक इनसो यमुनानगर के जिला अध्यक्ष के तौर पर छात्र हित में कार्यरत है।

इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने दोनों छात्र नेताओं को बधाई देते हुए कहा कि इनसो संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला ने इनसो संगठन बनाकर गरीब, किसान, कमेरे परिवार के युवाओं को राजनीति में आने का सुनहरा अवसर दिया। उन्होंने कहा कि वे भी किसान परिवार से संबंध रखते हैं और एक आम परिवार के लड़के को डॉ. अजय चौटाला ने लोकसभा का चुनाव लड़ाया। यहीं नहीं इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष की अहम जिम्मेदारी भी सौंपी। देशवाल ने कहा कि छात्र हितों के साथ-साथ सामाजिक हित में इनसो निरंतर कार्य कर रहा है और इसी के चलते आज हरियाणा के अलावा चंडीगढ़, राजस्थान, दिल्ली सहित कई राज्यों में इनसो संगठन मजबूती से आगे बढ़ रहा है।

बता दें कि इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं इनसो संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह, जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला और अन्य वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श कर इनसो हरियाणा के प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए हैं।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!