दहेज में नहीं मिली बाइक तो जहर देकर दी मौत, चार के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Vivek Rai, Updated: 23 May, 2022 07:06 PM

if bike was not found in dowry then gave death by poisoning

पलवल में दहेज में बाइक व नगदी न मिलने पर शादी के 15 माह के भीतर ही 20 वर्षीय विवाहिता की जहर देकर हत्या कर दी गई। मृतका के भाई ने मामले की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने चार नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पलवल(दिनेश): दहेज लेना अपराध है लेकिन समाज में रह रहे कुछ लालची लोग आज भी इस अपराध को करने से परहेज नहीं करते और जब उनकी मांग उन्हें पूरी होती दिखाई नहीं देती तो वो किसी कि जान लेने से भी नहीं कतराते। ऐसा ही एक मामला पलवल के अकबरपुर नाटोल गांव से सामने आया है। जहां दहेज में बाइक व नगदी न मिलने पर शादी के 15 माह के भीतर ही 20 वर्षीय विवाहिता की जहर देकर हत्या कर दी गई। मृतका के भाई ने मामले की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने चार नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दरअसल, पलवल के अछेजा गांव निवासी जगवीर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उन्होंने अपनी बहन शीतल का विवाह 16 फरवरी वर्ष 2021 को अकबरपुर नाटोल निवासी सुधीर के साथ किया था। शादी में दिए गए दहेज से ससुराल पक्ष के लोग संतुष्ट नहीं थी। उसकी बहन ने कई बार इस बारे में शिकायत की थी। ससुराल पक्ष के लोग दहेज में बाइक व एक लाख रुपयों की मांग कर रहे थे। 21 मई को उन्हें सूचना मिली कि उसकी बहन गुरुनानक अस्पताल पलवल में भर्ती है और 22 मई को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

जगवीर का आरोप है कि उसकी बहन को उसके ससुराल वालों ने जहर देकर मारा है। फिलहाल पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर पति सुधीर, ससुर कुमरपाल, सास बाला व जेठ विनोद के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

पुलिस का कहना है कि मामले में गहनता से जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य पुलिस के हाथ लगते है। उसी आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!