कैथल में नियमों की अवहेलना कर रहे होटल व मैरिज पैलेस होंगे सील, नगर परिषद ने भेजा नोटिस

Edited By Manisha rana, Updated: 02 Feb, 2023 08:27 AM

hotels and marriage palaces flouting rules in kaithal will be sealed

कैथल में बिना फायर एनओसी और नगर परिषद से नक्शा पास करवाए धड़ल्ले से चल रहे कई होटल में मैरिज पैलसो पर अब नगर परिषद की कार्रवाई की तलवार लटक...

कैथल (जयपाल) : कैथल में बिना फायर एनओसी और नगर परिषद से नक्शा पास करवाए धड़ल्ले से चल रहे कई होटल में मैरिज पैलसो पर अब नगर परिषद की कार्रवाई की तलवार लटक चुकी है।

बता दें कि कैथल जिले में 20 के करीब होटल व मैरिज पैलेस नियमों को दरकिनार कर चल रहे हैं। इन होटल व मैरिज पैलेस संचालकों ने नगर परिषद से नक्शा पास नहीं करवाया है जिस कारण अब नगर पालिका ने इन संचालकों को नोटिस जारी किया है। अब तक दो बार नोटिस जारी करने के बावजूद कोई जवाब संचालकों की तरफ से नहीं आया है, अब नगर परिषद की तरफ से इन्हें सील करने की कार्रवाई के लिए अंतिम नोटिस दिया है। 

जानें क्या लिखा गया है नोटिस में 

नोटिस में लिखा है कि यदि 30 दिन में संचालक कोई भी जवाब नहीं देते हैं तो फिर स्वयं नगर परिषद इन सभी होटल व मैरिज पैलेस को अपने स्तर पर हटवाएगी और इसका जो भी खर्च आएगा, वह संचालकों से वसूल किया जाएगा।

दमकल विभाग से भी नहीं ली हुई एनओसी

शहर के कई होटल व मैरिज पैलेस संचालकों ने दमकल विभाग से भी एनओसी नहीं ली हुई है, जबकि फायर सेफ्टी सिस्टम लगाना जरूरी होता है, लेकिन इसे लेकर लापरवाही बरती जा रही है। अगर आगजनी की कोई घटना हुई तो भारी नुकसान हो सकता है। एनओसी न लेने वाले होटल व मैरिज पैलेस संचालकों के खिलाफ दमकल विभाग की तरफ से कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!