Farmer Protest :पंजाब सरकार के खिलाफ दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने लगाई हरियाणा सरकार को फटकार, अब SC जाने की तैयारी

Edited By Saurabh Pal, Updated: 22 Feb, 2024 09:34 AM

high court reprimands haryana government regarding farmers movement

पंजाब के किसानों के आज दिल्ली कूच के दौरान शंभू और खनौरी बॉर्डर पर हालात बेकाबू हो गए थे। इस बीच हरियाणा सरकार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है...

चंडीगढ़ः पंजाब के किसानों के आज दिल्ली कूच के दौरान शंभू और खनौरी बॉर्डर पर हालात बेकाबू हो गए थे। इस बीच हरियाणा सरकार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है।  दरअसल हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पंजाब के किसानों के दिल्ली कूच से राज्य की कानून व्यवस्था के लिए खतरा बताया था। हरियाणा सरकार ने दायर याचिका में किसानों के दिल्ली कूच को न रोकने के लिए पंजाब सरकार के खिलाफ कार्रवाई के लिए याचिका लगाई थी। 

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने हरियाणा सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को कायम रखना सरकार और पुलिस प्रशासन का काम है, हाईकोर्ट का नहीं। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने सुनवाई से मना कर दिया।  हरियाणा सरकार का कहना था कि शंभू बॉर्डर पर मोडिफाइड ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ आंदोलनकारी मौजूद हैं। इससे हरियाणा में लॉ एंड ऑर्डर को खतरा है। अब हाईकोर्ट की फटकार के बाद हरियाणा सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में है।

किसान आंदोलन 2.0 के 9वें दिन चार दौर की वार्ता विफल होने के बाद पंजाब के किसान शंभू और खनौरी बॉर्डर से दिल्ली जाने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों ही जगहों पर किसान और पुलिस के बीच टकराव चल रहा है। पुलिस रबड़ बुलेट और आंसू गैस के गोले छोड़कर किसानों को रोक रही है। शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण बना हुआ है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!