Haryana TOP 10: आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, संगठन विस्तार से लेकर कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 02 Aug, 2022 07:17 AM

haryana top 10 read top new of haryana pradesh

आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, संगठन विस्तार से लेकर कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

डेस्क: हरियाणा कांग्रेस द्वारा आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदय भान की अध्यक्षता में होने वाले इस बैठक में कुलदीप बिश्नोई को छोड़कर सभी विधायक शामिल हो सकते हैं। विधायक दल की बैठक में कांग्रेस द्वारा प्रदेश में संगठन विस्तार करने से लेकर कई मुद्दों पर भाजपा को घेरने की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। सोमवार को पंचकूला में आयोजित चिंतन शिविर में यह फैसला लिया गया है। हरियाणा कांग्रेस द्वारा पंचकूला में आयोजित एक दिवसीय चिंतन शिविर में कई नेता गैर हाजिर रहे थे, जिनमें तोशाम से विधायक किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी का नाम भी शामिल है।

हरियाणा में सिंबल पर चुनाव लड़ सकती है भारतीय जनता पार्टी

भारतीय जनता पार्टी आगामी पंचायत चुनावों में पार्टी सिंबल पर मैदान में उतर सकती है। पंचायत चुनावों पर रणनीति के लिए हरियाणा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने आज एक बैठक कर मंथन किया। 

हरियाणा में 34.5 फीसदी नहीं...8 प्रतिशत है बेरोजगारी दर: सीएम मनोहर लाल

हरियाणा में बेरोजगारी को लेकर सीएमआईई यानी सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी के आंकड़ों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नीति आयोग ने इन आंकड़ों को गलत बताया है। सीएमआईई के अनुसार हरियाणा में 34.5 फीसदी बेरोजगारी है, लेकिन नीति आयोग ने इन आंकड़ों को पूरी तरह झुठला दिया है।

‘अग्निवीर’ योजना को लेकर हुड्डा का बड़ा बयान, बोले-  कांग्रेस के सत्ता में आते ही योजना होगी समाप्त

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के सता में आने के बाद ‘अग्निवीर’ योजना समाप्त कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में बेरोजगारी अपने चरम पर है। प्रदेश बेरोजगारी में देश भर में नंबर वन बन चुका है। 

कांग्रेस के चिंतन शिविर में 9 प्रस्ताव हुए पास, 1 नवंबर को होगा कार्यकर्ता सम्मेलन

हरियाणा कांग्रेस द्वारा पंचकूला में एक दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित किया गया। इसके बाद हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक प्रेसवार्ता कर जानकारी दी गई कि चिंतन शिविर में कुल 9 प्रस्ताव रखे गए हैं। 

कांग्रेस हाईकमान लेगी प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल को बदलने का फैसला- उदयभान

पार्टी के कई विधायक प्रभारी विवेक बंसल पर कार्रवाई करने की मांग भी उठा चुके हैं। प्रभारी पर कार्रवाई करने के सवाल पर उदयभान ने कहा कि इसे लेकर फैसला हाईकमान के द्वारा किया जाएगा।

हरियाणा में बुढ़ापा पेंशन होगी 6 हजार रूपए, गरीबों को मिलेगी 300 यूनिट बिजली फ्री- हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही बुढ़ापा पेंशन को बढ़ाकर 6 हजार रुपए प्रति महीने कर दिया जाएगा। इसी के साथ गरीब परिवारों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और सौ-सौ गज के प्लॉट निशुल्क दिए जाएंगे। 

क्वार्टर फाइनल में पहुंचा हरियाणा का मुक्केबाज अमित पंघाल, गोल्ड मेडल जीतने की बढ़ी उम्मीदें

हरियाणा के बॉक्सर अमित पंघाल ने  वनुआटू   के बॉक्सर को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी पक्की कर ली है। इसी के साथ उन्होंने पदक जीतने की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया है। अमित ने बॉक्सर नाम्री बेरी को 5-0 के स्कोर से करारी शिकस्त दी है। 

करनाल: डबल मर्डर मामले में कार्रवाई की मांग लेकर एसपी से मिले अशोक तंवर

अशोक तंवर ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने मृतक बच्चियों के परिवार को मुआवजा देने की भी मांग रखी है। तंवर ने कहा कि एसपी गंगाराम पूनिया ने आश्वासन दिया है कि 14 अगस्त तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाएगी।

 

यमुनानगर में मंकीपॉक्स को लेकर बड़ी अपडेट, AIIMS से आई बीमार भाई-बहन की रिपोर्ट

दोनों बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अब भाई-बहन को आइसोलेशन वार्ड से जनरल वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। दरअसल दो भाई बहन में मंकीपॉक्स के लक्षण मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल दिल्ली एम्स में भेजे थे।

दुखद हादसा: अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई बाइक, मां-बेटे की मौके पर हुई मौत

मुरथल थाना क्षेत्र में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है।  बाइक पर सवार गांव देवडू के रहने वाले मां-बेटा हादसे का शिकार हो गए और दोनों की मौत हो गई। मां-बेटा ताजपुर दवाई घर लौट रहे थे। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!