ऑल इंडिया महिला जनवादी समिति का 11वां सम्मेलन आज, पढ़ें हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 25 Jun, 2022 07:27 AM

haryana top 10 read 10 top news of haryana

ऑल इंडिया महिला जनवादी समिति का 11वां सम्मेलन आज, महाराष्ट्र से सुभाषिनी अली और मरियम धवले पहुंचेंगी करनाल , पढ़े हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

डेस्क : अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति का 11वां सम्मेलन शनिवार को सीएम सिटी करनाल में आयोजित होगा। शहर के सेक्टर 12 के पार्क में होने वाले इस सम्मेलन में एक ओपन सेशन भी होगा, जिसमें कई महिला वक्ता अपनी बात रखेंगी। सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में देश की आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कैप्टन लक्ष्मी शहगल की बेटी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की नेता सुभाषिनी अली महिलाओं के मुद्दे पर अपनी बात रखेंगी। उनके साथ महाराष्ट्र से मरियम धवले भी खास तौर पर महिला सम्मेलन में हिस्सा लेंगी।

बीजेपी के नव-निर्वाचित चेयरमैन की बढ़ी मुश्किलें, 2 जुलाई को कोर्ट ने किया तलब

नामांकन पत्र में क्रिमिनल रिकॉर्ड छिपाने के मामले में समालखा कोर्ट ने बीजेपी की टिकट पर समालखा नगर पालिका से निर्वाचित चेयरमैन अशोक कुच्छल, जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला उपायुक्त और एसडीएम को नोटिस जारी कर 2 जुलाई को तलब किया है। आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर ने चुनाव प्राधिकरण एवं समालखा कोरी में चुनाव याचिका दायर कर आरोप लगाया कि नव निर्वाचित पालिका अध्यक्ष अशोक कुच्छल जिस्म फ़रोशी के केस में 20 लाख रुपए की फिरौती लेते 6 नवंबर 2017 को रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ था। 

निकाय चुनाव को लेकर दीपेंद्र हुड्डा का दावा, 2018 के मुकाबले बीजेपी को मिले आधे वोट

दीपेंद्र ने एक ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। दीपेंद्र के अनुसार 2018 में प्रदेश के पांच बड़े निगमों समेत कई निकायों में हुए चुनाव में भाजपा को कुल मिलाकर 49 फीसदी वोट मिले थे, जबकि हाल ही में हुए चुनावों को बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को 26 प्रतिशत वोट मिले हैं। यानि बीजेपी का वोट शेयर घटकर लगभग आधा रह गया है।

26 जून को जंतर मंतर पर नहीं होगा नवीन जयहिंद का प्रदर्शन, ये बताई वजह

आम आदमी पार्टी हरियाणा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना देने का ऐलान किया था। लेकिन अब इस प्रदर्शन के समय में बदलाव कर दिया गया है। प्रदर्शन अब 26 जून की बजाय 10 जुलाई को होगा। क्योंकि इसके लिए उन्हें अनुमति नहीं मिली है। 

सिद्धू मूसेवाला के SYL गाने के समर्थन में आए बॉक्सर विजेंद्र

गाने पर हुए विवाद को लेकर हरियाणा के कांग्रेस नेता और इंटरनेशनल बॉक्सर विजेंद्र ने इसे हरियाणा के खिलाफ नहीं बताया। उनका मानना है कि इस गाने के जरिए मूसेवाला ने संयुक्त पंजाब बनाने की बात कही है। विजेंद्र सिंह ने इस गाने को अलग नजरिए से देखा और नेताओं को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। पंजाब के मानसा से विधानसभा चुनाव लड़ चुके सिद्धू मूसेवाला के गाने का समर्थन करते हुए विजेंद्र ने एक ट्वीट भी किया।

सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग अब पड़ेगा महंगा, 25 हजार रुपए तक लग सकता है जुर्माना

पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण विभाग द्वारा एक जुलाई 2022 से पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 की धारा 5 के तहत सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया गया है। एक जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर 500 रुपए से 25 हजार रुपए जुर्माना अदा करना पड़ सकता है। इसके लिए पर्यावरण प्रदूषण विभाग, पुलिस विभाग और नगर परिषद संयुक्त रूप से अभियान चलाएगा। 

अग्निपथ विरोध : फसल बचाने की लड़ी लड़ाई, अब नस्ल बचाने की लड़ेंगे लड़ाई- किसान नेता

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं और विपक्षी पार्टियों के बाद अब किसान नेता भी सड़कों पर उतर गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले आज कई संगठनों ने जिला मुख्यालयों पर इकट्ठा होकर अग्निपथ का विरोध किया। किसान नेताओं का कहना है कि वे किसान आंदोलन की तर्ज पर अग्निपथ के खिलाफ भी लड़ाई लड़ेंगे।

बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, मुख्य सचिव ने सभी जिला उपायुक्तों को दिए निर्देश

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सभी जिला उपायुक्तों को 30 जून से पहले अपने अधिकार क्षेत्र में ड्रेन व सीवरेज लाइनों की सफाई और अन्य बाढ़ नियंत्रण कार्यों को सुनिश्चित करने और इस संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। मानसून सीजन में ज्यादा बरसात होने की स्थिति में हरियाणा में जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति से बचने के लिए आज एक अहम बैठक की गई है।

सिद्धू हत्याकांड: सांवरिया होटल में 14 घंटे रूके थे शूटर्स, होटल संचालक गिरफ्तार 

मूसेवाला हत्याकांड मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस ने फतेहाबाद में दबिश देकर कल ही दो होटल संचालकों को हिरासत में लिया था और आज फिर दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। इस में विक्रम गांव कुकड़ा वाली और कला गांव खैराती खेड़ा शामिल है। बता दें कि पवन, विक्रम और काला की होटल में पार्टनर शिप है जहां पर हत्या से पहले मूसेवाला के हत्यारे प्रिय प्रियव्रत फौजी और अंकित सहरसा होटल सांवरिया में रुके थे। 

2 करोड़ रूपए के बादाम चुराने वाले शातिर चोर गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा

पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 4 ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने बादाम से भरे एक ट्रक को बेचने की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी ट्रक चालक ने करोड़ों रुपए का कीमत वाले बादाम से भरे एक ट्रक को बेचने की साजिश रची थी। इस पूरी वारदात में उसके साथ तीन अन्य आरोपी भी शामिल थे।

साढ़े 7 क्विंटल गांजा समेत तीन आरोपी काबू, खल-बिनौले के ट्रक में छिपाकर कर रहे थे तस्करी

अपराध शाखा पुलिस ने एक ट्रक से 7 क्विंटल 49 किलो ग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस इस मामले में ट्रक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 4 दिन की  पुलिस रिमांड पर लिया है, ताकि आरोपियों से पूछताछ में और भी खुलासा हो सकें। आरोपी उड़ीसा से गांजा पत्ती लेकर होड़ल के रास्ते मेवात की तरफ जा रहे थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!