एक्शन में दिखी हरियाणा पुलिस, बदमाशों व अवैध गतिविधियों के खिलाफ चला 'ऑपरेशन आक्रमण'

Edited By Isha, Updated: 19 Jul, 2022 05:16 PM

haryana police seen in action

हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष अभियान ‘ऑपरेशन आक्रमण‘ के तहत बदमाशों, उद्घोषित अपराधियों, बेल जंपर्स को काबू करने सहित अवैध हथियारों एवं शराब की धरपकड़ सहित मादक पदार्थों की तस्करी पर शिकंजा कसने के लिए समस्त प्रदेश में व्यापक स्तर पर

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष अभियान ‘ऑपरेशन आक्रमण‘ के तहत बदमाशों, उद्घोषित अपराधियों, बेल जंपर्स को काबू करने सहित अवैध हथियारों एवं शराब की धरपकड़ सहित मादक पदार्थों की तस्करी पर शिकंजा कसने के लिए समस्त प्रदेश में व्यापक स्तर पर छापेमारी की गई।

सभी जिलों में एक साथ चले इस विशेष अभियान में आईपीसी, एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत 494 एफआईआर दर्ज कर 682 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। यह एक दिवसीय अभियान अवैध हथियारों पर रोक लगाने, अपराधियों और असामाजिक तत्वों को सलाखों के पीछे डालने और राज्य से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के उदेश्य से चलाया गया।हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार लगभग 5000 पुलिस कर्मियों की 616 टीमों ने प्रदेश में कई स्थानों पर रेड की। इन छापेमारी के दौरान 6 मोस्ट वांटेड अपराधी और 10 अन्य बदमाश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए। इसके अतिरिक्त, रेडिंग टीमों ने 58 उद्घोषित अपराधियों और 28 बेल जंपर्स को काबू करने में भी कामयाबी हासिल की। काबू किए गए ये बदमाश या तो फरार चल रहे थे या दर्ज कई मामलों में वांछित थे।

 इसी प्रकार आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 42 अवैध हथियार और 39 कारतूस बरामद किए गए। साथ ही पुलिस टीमों ने 380 ग्राम अफीम, 75.58 ग्राम स्मैक, 47.8 ग्राम हेरोइन, 31.618 किलो चूरा पोस्त, 60.42 किलो गांजा और 194 ग्राम चरस भी बरामद की। शराब तस्करों पर नकेल कसते हुए पुलिस ने 1884 बोतल देशी शराब, 123 बोतल अंग्रेजी शराब, 112 बोतल बीयर और 1029 लीटर लाहन जब्त किया।

डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा अवैध गतिविधियों, उपकरणों और अन्य पदार्थों की जांच के लिए प्रदेश के जेल परिसरों में भी छापेमारी की गई। विशेष अभियान का आंकलन करते हुए, हरियाणा के डीजीपी ने इसे अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई और आम जनता के बीच कानून के शासन में विश्वास पैदा करने की दिशा में एक कदम बताया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के विशेष अभियान जारी रहेंगे।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!