हरियाणा की छोरी ने किया कमाल, विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में जीता कांस्य पदक

Edited By Manisha rana, Updated: 21 May, 2022 01:41 PM

haryana girl did amazing won bronze medal in world boxing championship

हरियाणा के कैथल जिले की बेटी मनीषा मौन ने तुर्की में 6 मई से 21 मई तक सम्पन हुई वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 57 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक ...

कैथल (जयपाल) : हरियाणा के कैथल जिले की बेटी मनीषा मौन ने तुर्की में 6 मई से 21 मई तक सम्पन हुई वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 57 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक हासिल कर कैथल सहित हरियाणा और देश का नाम ऊँचा किया है। मनीषा की इस ऐतिहासिक जीत पर आज कैथल में खुशी का माहौल है। मनीषा ने फ़ोन पर अपने कोच गुरमीत सिंह और परिजनों को बताया कि इस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में उन द्वारा कांस्य पदक हासिल करने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, हरियाणा मुख्यमंत्री सीएम खट्टर, महिला एवम बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने उन्हें ट्वीटर पर बधाई दी है। 

बता दें कि मनीषा ने इस वर्ल्ड चैम्पियनशिप में लगातार तीन मुकाबले जीत कर सेमिफाइनल में जगह बनाई थी।  सेमिफाइनल में इटली की खिलाड़ी इरमा  टेस्टा के सामने उसे हार का सामना करना पड़ा और कांस्य पदक पर ही संतोष करना पड़ा।  

मनीषा के कोच गुरमीत सिंह ने कहा कि वह बड़ी मेहनती खिलाड़ी है और उसने इससे पहले लगभग बीस अंतर्राष्ट्रीय और पचास राष्ट्रीय पदक हासिल किए हुए है। उन्होंने बताया कि मनीषा ने पहले एशियाई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक, वर्ल्ड कप में गोल्ड मैडल, थाईलैंड ओपन प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल हासिल किया था। उन्होंने बताया कि मनीषा का चयन सितम्बर में होने वाले एशियाई खेलो में भी हो गया है। 

परिजनों मनीषा की इस इतिहासिक जीत पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि उसने 2011 से बॉक्सिंग करनी शुरू की और वह बड़ी मेहनत व लग्न से अपने खेल के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहती है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि मनीषा एशियाई खेलों और ओलिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम ऊँचा करेगी। मनीषा अभी तुर्की में ही है दो तीन दिन के बाद दिल्ली पहुंचने पर भारत सरकार द्वारा उनका स्वागत किया जायेगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!