अग्निपथ पर हिंसा करने वालों को सहकारिता मंत्री की दो टूक, बोले- आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

Edited By Vivek Rai, Updated: 20 Jun, 2022 06:11 PM

haryana cooperative minister bluntly speaks on violence on agnipath

सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा में भारत बंद का कोई असर नहीं हुआ है। मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में सभी को आंदोलन कर अपनी मांगे रखने का अधिकार है, लेकिन इसका तरीका शांतिपूर्ण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून का...

रेवाड़ी(महेंद्र): अग्निपथ के विरोध में युवाओं द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया था, जिसे विपक्षी पार्टियों से भी खूब समर्थन मिला है। हालांकि इस बंद का कुछ खास असर देखने को नहीं मिला है। इसे लेकर हरियाणा सरकार में सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा में भारत बंद का कोई असर नहीं हुआ है। मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में सभी को आंदोलन कर अपनी मांगे रखने का अधिकार है, लेकिन इसका तरीका शांतिपूर्ण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों से सरकार सख्ती से निपटेगी।

राजनीतिक दलों और कोचिंग सेंटरों की भूमिका पर हो रही जांच

डॉ बनवारी लाल ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के लिए जो अग्निपथ योजना लेकर आई है, पहले उसे अच्छे से समझना चाहिए। उसके बाद यदि जरूरत पड़े तो ही विरोध जैसा कदम उठाना चाहिए। लेकिन विरोध का भी एक अपना तरीका होता है। विरोध शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए था। लेकिन कुछ राजनीतिक पार्टियां व कोचिंग सेंटर संचालक, युवाओं को बेवजह तूल दे रहे हैं, जिसकी वजह से तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। सहकारिता मंत्री ने कहा कि आज के भारत बंद का हरियाणा में कुछ खास असर नहीं रहा। कुछ जगह छुटपुट घटनाएं जरूर हुई लेकिन सब कुछ शांतिपूर्ण रहा। उन्होंने कहा कि कानून अपने हाथ में लेने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। विरोध करने वाले अपनी आवाज को शांतिपूर्ण तरीके से रख सकते हैं। डॉ बनवारी लाल ने राजनीतिक विपक्षी पार्टियों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि युवाओं को उकसाने में राजनीतिक दलों की भूमिका भी संदेह के दायरे में है। सरकार जांच कर रही है। किसी को भी नियम तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!