जेलों से रोजाना 20 हजार लोगों के लिए खाना तैयार करके भेजा जा रहा है: रणजीत चौटाला

Edited By Isha, Updated: 20 May, 2020 12:08 PM

food for 20 thousand people is being sent and sent from haryana jails daily

हरियाणा के बिजली व जेल मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान सीएम मनोहर लाल ने उनकी ड्यूटी सिरसा में लगाई थी।इसलिए वे लॉक डाउन के दौरान सिरसा में रहे जबकि लॉक डाउन

चंडीगढ़(धरणी)- हरियाणा के बिजली व जेल मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सीएम मनोहर लाल ने उनकी ड्यूटी सिरसा में लगाई थी। वह लॉक डाउन के दौरान लोगों से संपर्क में रहे और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर उन्होंने जनता के हित मे कार्य किये। सिरसा में इस महामारी का अधिक असर देखने को नही मिला। यहां महज एक महिला व उसके बच्चों को कोरोना हुआ था जिसके बाद वे भी ठीक हो गए। 

उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में बिजली विभाग की हुई बैठक में उन्होंने ट्यूबवेल कनेक्शन्स को लेकर अहम निर्णय लिए है।जबकि लोग काफी देर से ट्यूबवेल कनेक्शन मिलने का इंतजार कर रहे थे । लॉक डाउन के दौरान बिजली महकमे में कोई शिकायत नही आई। कही भी बिजली की दिक्कत आई तो उसे तुरंत ठीक कर दिया गया। जगमग योजना के तहत 4400से ऊपर गांवो में 24 घण्टे बिजली रहती है।जबकि अन्य गांवों में भी 17 से 18 घण्टे बिजली रहती है। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के मीटर रीडिंग करने वाले भी बिजली मीटर्स की रीडिंग करने नही जा रहे थे।इसलिए हमने अंदाजे से बिल भेजे है।जिसमें कुछ लोगो की फालतू बिल आने की शिकायत थी जिन्हें दूर किया जा रहा है ।

बिजली मंत्री रंजीत चौटाला ने बताया कि इसमे जिन्होंने बिजली का फालतू बिल भरा है उनका बिल अगले बिजली बिलों में एडजस्ट कर दिया जाएगा। जबकि 31 मई तक कोई सरचार्ज न लगाने का फैसला भी विभाग की और से लिया गया है। चौटाला ने बताया कि जेल से अच्छे आचरण वाले ऐसे 4 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया है जो हार्ड क्रिमिनल नही थे और जिन्हें 7 साल से कम की सजा हुई थी।उन्होंने बताया कि इस महामारी के दौरान 4 हजार के करीब कैदियों को जेल से पैरोल पर छोड़ा गया जबकि 2 हजार के करीब कैदियों को कोर्ट ने छोड़ने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की जेलों की स्थिति काफी अच्छी है। जबकि जेलों में सैनीटाइजिंग और सफाई व्यवस्था  पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है औऱ कोरोना महामारी से बचाव हेतु सभी जरूरी गाइडलाइन्स का पालन किया जा रहा है।  जेल मंत्री रंजीत चौटाला ने बताया कि हरियाणा की जेलों से रोजाना 20हजार लोगों के लिए खाना तैयार करके भेजा जा रहा है।उन्होंने बताया कि हमारे पास ऐसी मशीनें है जिससे 5 हजार लोगों का खाना 1घण्टे में तैयार किया जा सकता है जिससे रोजाना 20हजार लोगों का खाना तैयार होकर जा रहा है।वहीं सड़कों पर पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों पर पुलिसिया कहर पर विपक्ष के सरकार पर आरोपों को लेकर रंजीत चौटाला ने कहा कि लम्बा लॉक डाउन हो तो फ्रांस और अमेरिका जैसे देशों में भी लोग सड़कों पर निकले है। हर आदमी की अपनी-अपनी परिस्थियां है लेकिन हरियाणा थोड़ा बहुत अगर ऐसा हुआ है तो सरकार ने उनसे पूरा सहयोग किया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!