हरियाणा में रंजिशन खेत में लगाई आग, चपेट में आई ढाणी....लाखों का सामान जलकर राख

Edited By Isha, Updated: 17 May, 2024 12:04 PM

fire broke out ranjishan farm dhani got engulfed crop

ढाबी बबनपुर में एक किसान ने रंजिश के चलते अपने खेत में फसल के अवशेषों में आग लगा दी। आग ने पास की एक ढाणी को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पाकर पुलिस व दमकल विभाग की टीम मौ

फतेहाबाद: ढाबी बबनपुर में एक किसान ने रंजिश के चलते अपने खेत में फसल के अवशेषों में आग लगा दी। आग ने पास की एक ढाणी को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पाकर पुलिस व दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने पीड़ित किसान की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में जल्द आरोपी को काबू कर पूछताछ करेगी।

ढाणी बबनपुर निवासी रमनप्रीत सिंह व किरनपाल सिंह ने बताया कि गांव के ही गुरमान सिंह का खेत उसके घर के साथ है। वह उनके साथ काफी समय से रंजिश रखे हुए है और उन्हें परेशान करने के बहाने ढूंढता रहता है। 

रमनप्रीत ने कहा कि गुरमान सिंह ने सरकारी नियमों की उल्लंघना करते हुए व उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए दोपहर को अपने खेत में फसल के अवशेषों में आग लगा दी और खुद अपने खेत में जाकर खेत को जोतने लगा। गुरमान द्वारा लगाई गई आग धीरे-धीरे उनके घर तक पहुंच गई और आग से उसके दो गोबर गैस प्लांट, करीब 50 क्विंटल लकड़ी, 90 ट्राली तूड़ी जलकर राख हो गई। आग से उसे लाखों का नुकसान हुआ है।

पीड़ित किसान ने कहा कि जब आरोपी गुरमान सिंह ने आग लगाई, उस समय उनके घर पर परिवार के सदस्य ही थे। उन्होंने पहले अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग भड़कते देख इस बारे फायर बिग्रेड को सूचना दी। सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया ।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!