वोटिंग के दिन महिलाओं की मदद करेंगी महिला कर्मचारी, पोलिंग पार्टियों में प्रशासन ने लगाई ड्यूटी

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 14 May, 2024 04:27 PM

female employees will help women on the day of voting

हरियाणा में  लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार पोलिंग पार्टियों में महिला कर्मचारी दिखाई देंगी। इस बार दादरी जिला में मतदान के दिन महिला कर्मचारी महिलाओं की मदद करेंगी।

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण): हरियाणा में  लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार पोलिंग पार्टियों में महिला कर्मचारी दिखाई देंगी। इस बार दादरी जिला में मतदान के दिन महिला कर्मचारी महिलाओं की मदद करेंगी। प्रशासन द्वारा इस बार कुल 167 महिला कर्मचारियों की चुनाव के लिए ड्यूटियां लगाई हैं। इनकी ड्यूटी केवल शहरी क्षेत्र व साथ लगते इलाके में ही होगी। लोकसभा चुनाव को इस बार शांतिपूर्ण करवाने के लिए निवार्चन अधिकारी व डीसी मनदीप कौर ने पुख्ता प्रबंधों का दावा किया है।

PunjabKesari

दादरी में 4 लाख हुई मतदाताओं की संख्या

डीसी मनदीप कौर ने मंगलवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान लोकसभा चुनाव के प्रबंधों को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बार दादरी जिला में मतदाताओं की संख्या हुई 4 लाख 5 हजार 85 हो गई है। लोकसभा चुनाव में 281 स्थानों पर 482 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं 19 मतदान केन्द्रों को क्रिटीकल घोषित किया गया है। दादरी जिला में 110 बसों और 44 छोटे वाहनों पर जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिला के लिए अर्धसैनिक बलों की तीन कंपनियों की मांग की गई है और उनके रहने आदि का प्रबंध कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस बार के चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से सभी मतदान केंद्रों पर विशेष प्रबंध करने के निर्देश जारी किए गए है, जिनमें रैंप, बैठने का स्थान, शेड, शौचालय और पेयजल आदि शामिल हैं। चुनाव के दिन हीट वेव की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए ऐसे प्रबंध किए गए हैं। बुर्जुग एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए भी मतदान केन्द्रों पर विशेष तौर पर व्यवस्था की जाएगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!