हरियाणा में तेजी से बदल रहा मौसम, 4-5 दिन बरसेंगे बादल...जानिए इस हफते में कैसा रहेगा Weather

Edited By Isha, Updated: 27 Aug, 2024 09:39 AM

weather is changing rapidly in haryana

हरियाणा में मौसम में तेजी से बदलाव के साथ ही सोमवार शाम को अचानक से तेज वर्षा हुई। हिसार में तेज वर्षा होने के अलावा झज्जर और जींद में बूंदाबांदी हुई है। वहीं आने वाले दिनों में मौसम वैज्ञानिकों की तरफ से 31 अगस्त तक मौसम प

हिसारः  हरियाणा में मौसम में तेजी से बदलाव के साथ ही सोमवार शाम को अचानक से तेज वर्षा हुई। हिसार में तेज वर्षा होने के अलावा झज्जर और जींद में बूंदाबांदी हुई है। वहीं आने वाले दिनों में मौसम वैज्ञानिकों की तरफ से 31 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना व्यक्त की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से प्रदेश के अनेक जिलों में बूंदाबांदी और मध्यम वर्षा की संभावना व्यक्त की थी। इसको लेकर उनकी तरफ से अलर्ट भी जारी किया गया था। 


 
वर्षा घटने से प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान बढ़ रहा था। सोमवार को अंबाला का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक पहुंच गया था। अब कई जिलों में वर्षा होने से वहां पर तापमान के कम होने की उम्मीद है। वहीं सिरसा का न्यूनतम तापमान भी 29.2 डिग्री तक पहुंच गया है।



हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि हरियाणा में मौसम आमतौर पर 31 अगस्त तक परिवर्तनशील रहेगा। अगले चार-पांच दिनों में वर्षा की गतिविधियां में वृद्धि होने की संभावना है। इससे राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 26 अगस्त देर रात्रि से 30 अगस्त के दौरान बीच बीच में हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज वर्षा भी हो सकती है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!