नरमे की खराब फसल का मुआवजा ना मिलने पर जिला सचिवालय पहुंचकर गरजे किसान

Edited By Vivek Rai, Updated: 05 May, 2022 05:28 PM

farmers protest at secretariat for not getting compensation for crops

नरमे की खराब हुई फसल का बीमा क्लेम ना मिलने से गुस्साए किसान आज सिरसा के लघु सचिवालय पहुंचे जहां उन्होनें जोरदार प्रदर्शन करने के बाद, जिला राजस्व अधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि किसानों की खराब फसलों का मुआवजा...

सिरसा(सतनाम): नरमे की खराब हुई फसल का बीमा क्लेम ना मिलने से गुस्साए किसान आज सिरसा के लघु सचिवालय पहुंचे जहां उन्होनें जोरदार प्रदर्शन करने के बाद, जिला राजस्व अधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि किसानों की खराब फसलों का मुआवजा जल्द से जल्द दिया जाए।

बता दें कि वर्ष 2020-21 में हजारों एकड़ नरमे की फसल की खराब हो गई थी। किसानों का आरोप है कि उनके खातों से फसल बीमा की राशि काटने के बावजूद भी उन्हें फसल का बीमा क्लेम नहीं मिला है। किसान सतिंदर सिंह ने बताया कि फसल बीमा कंपनियों द्वारा किसानों के बैंक खातों से बीमा की राशि कटने के बाद भी कुछ किसानों को छोडकर बाकि किसानों को बीमा कंपनी द्वारा मुआवजा नही दिया गया है। आज एक ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने जिला प्रशासन से अपील की है कि बीमा कंपनी द्वारा खराब हुई फसलों का मुआवजा तुरंत दिया जाए। यदि ऐसा नहीं होगा तो किसान आंदोलन का रास्ता अपनाने को मजबूर होंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!