'किसान आंदोलन से बड़ा फैक्टर BJP के साथ गठबंधन करने का रहा' लोकसभा चुनाव में JJP का वोट बैंक कम होने पर बोले दुष्यंत चौटाला

Edited By Manisha rana, Updated: 05 Jul, 2024 09:57 AM

dushyant chautala spoke reduction of jjp s vote bank lok sabha elections

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जींद के अर्बन स्टेट स्थित-1201 जेजेपी कार्यकाल में पिछले दो दिनों से जेजेपी पार्टी के जिला स्तरीय पदाधिकारियों व जोन प्रभारियों की मीटिंग ले रहे हैं और उनसे 5 जुलाई से हरियाणा में होने वाले जिला स्तर पर...

जींद (अमनदीप पिलानिया) : हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जींद के अर्बन स्टेट स्थित-1201 जेजेपी कार्यकाल में पिछले दो दिनों से जेजेपी पार्टी के जिला स्तरीय पदाधिकारियों व जोन प्रभारियों की मीटिंग ले रहे हैं और उनसे 5 जुलाई से हरियाणा में होने वाले जिला स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन के बारे में चर्चा कर रहे हैं कि कैसे विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूत किया जाए।

दुष्यंत चौटाला ने पंजाब केसरी टीवी पर बात करते हुए कहा जेजेपी पार्टी डॉ अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व में 22 जिलों का दौरा करेगी व कार्यकर्ताओं से चर्चा करके विधानसभा चुनाव की पृष्ठ भूमि भी तय करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के प्रत्येक कोने में जोश और उत्साह के साथ मैदान में उतरेंगे और पार्टी संगठन की ताकत को बढ़ाने का काम करेंगे।

पार्टी छोड़ने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं के बारे में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं पार्टी छोड़ने वाले कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देता हूँ। ये तो एक दौर आता हैं जो हर राजनीतिक पार्टी में आता हैं। लोग आते भी हैं, जाते भी हैं और संगठन के बहुत से ऐसे चेहरे हैं जो उनकी जगह भी लेते हैं। उनकी भरपाई भी करते हैं और ज्यादा ताकत के साथ संगठन को बढ़ाते हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जो साथी संघर्ष की घड़ी में साथ चलेगा वह पार्टी की विचारधारा को ओर मजबूत करेगा।


राज्यसभा चुनाव पर बोले दुष्यंत चौटाला

राज्यसभा चुनाव पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विपक्ष के नेता की दोगली नीति व दोगली सोच सामने आती हैं। एक ओर तो कहते हैं, सरकार अल्पमत में हैं। गवर्नर के पास जाते हैं, ज्ञापन देकर आते हैं। वहां जब मैं ये कहता हूँ कि आप राज्यसभा के लिए कैंडिडेट का नाम रखिए, कैंडिडेट उतारिये, सामुहिक तौर पर कैंडिडेट उतारने में साथ दीजिए, जब ये डर जाते हैं। ये बीजेपी और कांग्रेस की साठ-जाठ हैं, जो नाग-सांप नाथ की जो जोड़ी हैं, जनता इसकी पोल खोलेगी। जनता सब समझ रही हैं कि किस तरीके से ईडी और सीबीआई के डर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज भी कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी की कठपुतली बनकर इस प्रदेश की जनता को बहकाने का काम कर रहे है।

लोकसभा चुनाव में जेजेपी का वोट बैंक कम होने पर दुष्यंत चौटाला बोले कि कई फैक्टर रहे। मैंने 22 जिलों के कार्यकर्ताओं से अलग-अलग अरसे पर चर्चा भी की हैं। किसान आंदोलन एक फैक्टर रहा हैं, किसान आंदोलन से बड़ा फैक्टर भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करने का रहा हैं। छोटे-छोटे और भी फैक्टर रहे, जैसे कौशल रोजगार का आना हो, चाहे प्रदेश के अंदर इलेक्ट्रॉनिक तरीके से ले जाकर सीधे तौर पर हमें टारगेट किया गया हो, चाहे प्रॉपर्टी आईडी की बात हैं। चाहे और विषय थे। हम जनता के बीच में जाकर जनता को जागरूक भी करेंगे और जनता को बताएंगे भी। मुझे लगता हैं कि आने वाले समय में जनता समझेगी। जननायक जनता पार्टी का कोई एक दुश्मन नहीं था। जननायक जनता पार्टी के खिलाफ इनेलो पार्टी भी थी। कांग्रेस और बीजेपी भी थी। इन सभी फैक्टर ने मिलकर पार्टी को कमजोर किया। कमजोरी वोट शेयर की संगठनों के अंदर आती-जाती रहती हैं। एक दौर था 67 सीट कांग्रेस जीतकर आई और एक दौर था 15 सीटों पर रह गई। संगठन मजबूत टीम की तरह काम करेगी तो वोट प्रतिशत बढ़ेगा।

गठबंधन टूटने के सवाल पर बोले दुष्यंत चौटाला 

गठबंधन टूटने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कौन-सी गठड़ी भर गई, 10 सीटों से 5 सीटों पर आ गई। तो मुझे लगता उनको हमारे से ज्यादा चिंता होगी। हम तो फिर खड़े होंगे, फिर मेहनत करेंगे और अगले 100 दिनों के अंदर परिस्थितियों को बदलेंगे। दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा चुनाव के दौरान गठबंधन के सवाल पर कहा कि आज के दिन हम 22 के 22 जिलों के कार्यकर्ताओं से बैठक कर चौधरी अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व में ये चर्चा करेंगे और 90 सीटों की तैयारियों में उतरेंगे। भविष्य में किसी के साथ जाने का अवसर होगा तो ये भविष्य की बातें हैं। वहीं दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा प्रदेश के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी के बनने पर कहा मैं तो ये मानता हूं कि नए मुख्यमंत्री ने प्रदेश की चिंता बिल्कुल नहीं की। 


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)



 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!