राज्यसभा चुनाव में भाजपा को हारता देखना चाहती है जनता...लेकिन हुड्डा नहीं, दुष्यंत का नेता प्रतिपक्ष पर हमला

Edited By Saurabh Pal, Updated: 04 Jul, 2024 09:26 PM

dushyant attacks hooda over rajya sabha elections

हरियाणा की राजनीति भाजपा और जजपा का गठबंधन टूटने के बाद बदल गई है। भाजपा पर अक्रामक पूर्व डिप्टी सीएम कांग्रेस पर भी तीखे हमले कर रहे हैं। खासकर उनके निशाने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा के दिग्गज नेता भूपेंद्र हुड्डा हैं। दरअसल दोनों पार्टियों पर...

डेस्कः हरियाणा की राजनीति भाजपा और जजपा का गठबंधन टूटने के बाद बदल गई है। भाजपा पर अक्रामक पूर्व डिप्टी सीएम कांग्रेस पर भी तीखे हमले कर रहे हैं। खासकर उनके निशाने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा के दिग्गज नेता भूपेंद्र हुड्डा हैं। दरअसल दोनों पार्टियों पर हमला कर जेजेपी अपनी जगह बनाना चाह रही है। फिलहाल वर्तमान की बात करें तो दुष्यंत चौटाला भाजपा के खिलाफ दुष्यंत कांग्रेस पार्टी का राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार उतरवाने की कोशिश में कांग्रेस को आड़े हाथों ले रहे हैं। 

दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर लिखा कि एक तरफ़ नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र हुड्डा का ये कहना कि हरियाणा सरकार के पास बहुमत नहीं है, दूसरी तरफ़ राज्यसभा उपचुनाव ये कह कर लड़ने से इनकार करना की विपक्ष के पास संख्या बल नहीं है। ये दोनों बातें सच कैसे हो सकती है? क्योंकि दोनों बातें विरोधाभासी हैं। हरियाणा की जनता राज्यसभा उपचुनाव में बीजेपी को हारता हुआ देखना चाहती है, लेकिन भूपेन्द्र हुड्डा बीजेपी के इशारे पर चुनाव ही नहीं लड़ना चाहते।

उन्होंने कहा कि चुनाव में हार जीत तो चलती है, लेकिन बिना लड़े हार मान लेना वो भी तब जब पूरा विपक्ष कांग्रेस को समर्थन देने के लिए तैयार है। हम चाहते हैं कि कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभाए और एक सामाजिक एवं सर्व सम्मानित व्यक्ति को राज्यसभा चुनाव में उतारे, ताकि हरियाणा की जनता को भी पता चले कि कौनसा विधायक जनता के साथ है और कौनसा विधायक सरकार के साथ। हम फिर कहते है अगर हरियाणा कांग्रेस सही मन से राज्यसभा उपचुनाव लड़ती है तो बीजेपी की हार इसमें निश्चित है।

हालांकि राजनीतिक गलियारों में इत्तेफाक से जो चर्चा की जाती है। उसमें दोनों नेताओं पर (दुष्यंत और हुड्डा) भाजपा के हाथ में खेलने के आरोप लगते हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने भी जेजेपी पर आरोप लगाए कि लोकसभा चुनाव से जस्ट पहले कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन तोड़ा है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!