सरकारी अस्पताल में जिला उपायुक्त ने मारा छापा, खामियां पाए जाने पर की गई कार्यवाही

Edited By Isha, Updated: 03 Dec, 2019 04:14 PM

district deputy commissioner raided government hospital action

फरीदाबाद के जिला उपायुक्त अतुल कुमार ने जिले के सबसे बड़े बादशाह खान अस्पताल में छापा मारा। इस दौरान खामियां पाए जाने पर सफाई कर्मी को हटाया गया और नर्स पर भी कार्रवाई......

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद के जिला उपायुक्त ने जिले के सबसे बड़े बादशाह खान अस्पताल में छापा मारा। इस दौरान खामियां पाए जाने पर सफाई कर्मी को हटाया गया और नर्स पर भी कार्रवाई की गई। चेतावनी भरे लहजे में जिला उपायुक्त ने लापरवाह डॉक्टरों को सस्पेंड करने की चेतावनी दे डाली। 5 करोड़ के सफाई के ठेके की बात सुनकर भी डीसी के होश उड़ गए। 

PunjabKesari

फरीदाबाद के जिला उपायुक्त अतुल कुमार ने आज जिले के सबसे बड़े सरकारी नागरिक अस्पताल में औचक छापा मारा है। जिसमें उन्हें अस्पताल के हर वार्ड में कमियां ही कमियां नजर आई। जिस प्रकार अस्पताल में कमियों को देखकर डीसी बिफर गए और उन्होंने बड़ी कमियों को देखते हुए एक सफाई कर्मी को नौकरी से हटा दिया। जबकि अस्पताल की नर्स को निलंबित कर उसपर भी कार्रवाई करने की बात कही। जिला उपायुक्त ने अस्पताल में भयंकर रूप से टॉयलेट गंदे पाए, जिस पर उन्होंने सफाई व्यवस्था के ठेकेदार गौरव बांगड़ को मौके पर बुलाया।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि चेतावनी भरे लहजे में डीसी ने ठेकेदार को कहा कि आपके पास  सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 2 दिन है। अगर 2 दिन के बाद ऐसी ही व्यवस्था पाई गई तो ठेके को रद्द कर दिया जाएगा। जिला उपायुक्त की मानें तो उन्हें आज अस्पताल में काफी कमियां दिखाई दी है जिस पर उन्होंने तुरंत सुधारने के आदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए हैं।

PunjabKesari

इनमें सफाई व्यवस्था में एक बेड पर दो मरीज मौजूद है। सरकारी अस्पताल में मेडिकल स्टोर होने के बावजूद मरीजों को दवाइयां बाहर से लेनी पड़ती है और काम में लापरवाही जैसी अनेक समस्याएं देखने को मिल रही है। डीसी की माने तो वीरवार को वे दोबारा से अस्पताल का दौरा करेंगे और जो आज देखने को मिला है अगर ये सभी समस्याएं दोबारा देखने को मिली तो संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!