जागरूकता कैंप में उमड़ी किसानों की भीड़, सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

Edited By Isha, Updated: 30 Jun, 2022 02:32 PM

crowd of farmers gathered in awareness camp

धारूहेड़ा स्थित एग्रो फार्म पर मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना, भावन्तर भरपाई योजना व मेरी फ़सल मेरा ब्यौरा सहित अन्य सरकारी योजनाओं को लेकर जागरूकता कैंप आयोजन बागवानी विभाग द्वारा किया गया। किसानों के लिए लगाया गया जागरूकता कैं

रेवाड़ी(मेहेन्दर): धारूहेड़ा स्थित एग्रो फार्म पर मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना, भावन्तर भरपाई योजना व मेरी फ़सल मेरा ब्यौरा सहित अन्य सरकारी योजनाओं को लेकर जागरूकता कैंप आयोजन बागवानी विभाग द्वारा किया गया। किसानों के लिए लगाया गया जागरूकता कैंप में बागवानी अधिकारी मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने उपस्थित किसानों को बागवानी कर आमदनी दोगुना करने के तरीकों के साथ-साथ सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। बागवानी अधिकारी ने कहा कि किसान सरकारी योजनाओं का लाभ उठाकर अपनी खेती में बढ़ोतरी कर सकता है।

 उन्होंने कहा कि किसी कारण खेती में नुकसान को पूरा करने के लिए सरकारी योजनाएं उनके लिए वरदान साबित हो रही हैं।। उन्होंने कहा कि किसान जैविक खेती की ओर अपने कदम बढ़ा रहा है इसमें सरकार भी उनका सहयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि जैविक खाद व जैविक तरीके से तैयार किए गए कीटनाशक फसल को नुकसान से बचाने के साथ-साथ आमदनी में भी बढ़ोतरी के साथ बढ़ती बीमारियों पर भी अंकुश लगाया जा सकता है। किसान जागरूकता कैंप में पहुंचे आसपास के क्षेत्र से किसानों ने कहा कि आज सरकार उनके द्वार घर घर आकर सरकारी योजनाओं की जानकारी दे रही है इसका सभी किसान भाइयों को लाभ उठाना चाहिए।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!