सीएम खट्टर का अधिकारियों को निर्देश, मुख्यमंत्री निवास पर तत्काल खोला जाए नागरिक सेवा केंद्र

Edited By Vivek Rai, Updated: 16 Jun, 2022 08:25 PM

cm khattar s instructions to the officers

समाज के अंतिम व वंचित व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्घांत पर चलते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी विभागों की सेवाओं को ऑनलाइन करने की पहल की है।

चंडीगढ़(धरणी): समाज के अंतिम व वंचित व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्घांत पर चलते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी विभागों की सेवाओं को ऑनलाइन करने की पहल की है।

इसी कड़ी में पोर्टल पर आवेदन अपलोड न होने की समस्या के समाधान के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री निवास संत कबीर कुटीर में एक नागरिक सेवा केन्द्र (सीएससी) तत्काल खोला जाए।

मुख्यमंत्री निवास पर लगे जनता दरबार के दौरान शिकायतें सुनते समय कुछ लोगों ने ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि पोर्टल पर आवेदन अपलोड करते समय समस्याएं आ रही हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर तुरंत एक सीएससी खोला जाए। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि आगे से यदि इस प्रकार की समस्या आती है तो सभी दस्तावेजों के साथ यहां पर आएं और मुख्यमंत्री कार्यालय से एक आईटी के जानकार कर्मचारी की डयूटी इसी कार्य के लिए लगाई जाएगी और जो स्वयं शिकायतकत्र्ता के सामने उसका आवेदन अपलोड करेगा।

उन्होंने कहा कि ‘शिकायत आपकी - समाधान हमारा’, इसी को देखते हुए हमने ऑनलाइन प्रणाली आरंभ कर सरकारी कार्यालयों की कार्य प्रणाली में व्यवस्था परिवर्तन करने की पहल की है और लगभग 500 से अधिक सेवाएं ऑनलाइन हो चुकी हैं। परिवार पहचान पत्र के बाद काफी हद तक समस्याएं नहीं आएंगी।

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!