सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदेश कृषि मंत्री आवास का घेराव

Edited By Deepak Paul, Updated: 06 Jan, 2019 06:27 PM

cleanliness workers encroach on the demands of the state agricultural ministers

ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा के सैंकड़ों कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर झज्जर में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने अनाज मंडी से लेकर मंत्री आवास तक प्रदर्शन किया और प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनकड़ आवास का घेराव भी किया...

झज्जर(प्रवीन धनखड़): ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा के सैंकड़ों कर्मचारियों ने अनाज मंडी से लेकर मंत्री आवास तक रोष मार्च निकाला और प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनकड़ आवास का घेराव भी किया। उन्होंने सरकार से मांग की है कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को उत्तर प्रदेश की तर्ज पर पक्का किया जाए और पक्का किए जाने तक उन्हें 18000 रुपये वेतन के अलावा वर्दी भत्ता भी दिया जाए।

PunjabKesari,cleanliness worker, agricultural minister, bjp, protest

इस मौके पर यूनियन के महासचिव विनोद कुमार ने कहा की राज्य के 11 हजार ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को रेगुलर नहीं किया जा रहा है। जबकि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के गांवों में कार्यरत 108850 ग्रामीण सफाई कर्मचारी वर्ष 2008 से चौथे दर्जे के रेगुलर कर्मचारी हैं।

PunjabKesari,cleanliness worker, agricultural minister, bjp, protest

उन्होंने बताया कि राज्य की भाजपा सरकार ग्रामीण कर्मचारियों की मांगों एवं समस्याओं की अनदेखी करके उनका शोषण कर रही है। 2013 ग्रामीण सफाई कर्मचारियों और शहर में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को 8100 रुपये वेतन मिलता था। लेकिन आज भाजपा की सरकार ने वेतन में भारी भेदभाव करते हुए शहरी सफाई कर्मचारियों को 16900 रुपये और गांव के सफाई कर्मियों को 10 हजार रुपये मासिक वेतन दे रही है।

PunjabKesari,cleanliness worker, agricultural minister, bjp, protest

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के पंचायत मंत्री ओपी धनकड़ से तीन बार यूनियन के नेताओं की वार्ता हो चुकी है लेकिन उसके बाद भी आज तक सफाई कर्मचारियों की मांगों एंव समस्याओं का कोई समाधान नहीं किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!