हरियाणा में भाजपा पन्ने तक मजबूत, कांग्रेस संगठनात्मक तौर पर कहीं नहीं : ओपी धनखड़

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 25 Mar, 2023 08:39 PM

bjp is strong in haryana congress nowhere organizationally

हिसार के गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में भारतीय जनता पार्टी के तत्वावधाम में शक्ति केंद्र संगम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश के तमाम बड़े नेता शामिल हुए...

चंडीगढ़ : हिसार के गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में भारतीय जनता पार्टी के तत्वावधाम में शक्ति केंद्र संगम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। इस दौरान बीजेपी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि हरियाणा में भाजपा संगठनात्मक रूप से पन्ने तक मजबूत हो गई है, जबकि कांग्रेस संगठनात्मक रूप से कहीं भी नहीं है। उन्होंन शक्ति केंद्र प्रमुखों को कहा कि वे पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति के बाद अब पन्ना समिति की गठन के लिए तैयार रहें। ओम प्रकाश धनखड़ ने गुजरात में पार्टी गठन का उदाहरण भी कार्यकर्ताओं के सामने रखा और कहा कि हरियाणा भाजपा भी गुजरात की तर्ज पर आगे बढ़ रही है। धनखड़ ने कार्यक्रम में बोलते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया तो प्रेसवार्ता में भी उन्होंने भाजपा की आगामी योजनाओं को रखने के साथ-साथ पूछे गए विभिन्न विषयों के जवाब भी सटीकता से दिए।

धनखड़ ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने अपने लगभग नौ वर्ष के शासनकाल में जनकल्याण की अनेक योजनाएं शुरू की है, जिससे हर नागरिक लाभान्वित हुआ है। भारतीय जनता पार्टी हर माह दो लाख लाभार्थियों से संपर्क करके योजनाओं बारे उनसे फीडबैक लेगी और उस फीडबैक को केन्द्र व राज्य सरकार से सांझा करके योजनाओं को बेहतरी की तरफ लेकर जाएंगे।

ओमप्रकाश धनखड़ आज गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के चौ. रणबीर सिंह ऑडिटोरियम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिसार एक ऊर्जावान शहर है और हमारे लिए किसी भी सकारात्मक पहल के लिए सबसे अच्छी जगह है। पत्रकारों सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने फसल बीमा योजना का प्रारूप मेरे कार्यकाल में केन्द्र सरकार को भेजा था जिसे आज पूरे देश में लागू किया जा रहा है। हमने अब तक फसल बीमा योजना और आपदा प्रबंधन के तहत 8800 करोड़ का मुआवजा किसानों को देकर उनकी चिंता को दूर किया है।

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि भारत की सामाजिक व्यवस्था में सरनेम का बहुत बड़ा महत्व है, कोलार में दिए उनके भाषण पर अदालत ने उन्हें खेद व्यक्त करने का मौका भी दिया था, लेकिन उनका अहंकार बड़ा है, इसीलिए आज उन्हें यह दिन देखना पड़ा। उनकी सदस्यता रद्द होना राजनीतिक ना होकर कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा है।

पुरानी पेंशन योजना लागू करने बारे पूछे सवाल के जवाब में ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि अर्थव्यवस्था में संतुलन बनाकर चलना जरूरी होता है। आज हमने कई देशों के प्रधानमंत्रियों को अर्थव्यवस्था के कारण इस्तीफा देते देखा है, पाकिस्तान व श्रीलंका का हाल किसी से छिपा नहीं है। हमसे बड़े चार देशों की अर्थव्यवस्था का ग्रोथ 1.5 प्रतिशत है जबकि हम 6 प्रतिशत की रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार को हर पहलू को ध्यान रखते हुए नीतियां बनानी पड़ती है।

लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वैसे तो यह केन्द्र का मुद्दा है लेकिन यदि ऐसा होता है तो हम पूरी तरह से तैयार हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस प्रदेश में अब तक संगठन के तौर पर कहीं नहीं है और हम आज पन्ने तक अपने संगठन को मजबूत कर चुके हैं। इस दौरान सांसद बृजेन्द्र सिंह, जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, जिला मीडिया प्रमुख राजेन्द्र सपड़ा भी उपस्थित थे।

प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि पार्टी के स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल को 5 लाख कार्यकर्ता अपने-अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाएंगे। आज की कार्यशाल का आयोजन इसी कार्य को गति देने के लिए आयोजित की गई थी। उन्होंने कहा कि 26 मार्च को प्रधानमंत्री के मन की बात 99वें एपीसोड़ को सुना जाएगा। इसके साथ लाभार्थियों से संपर्क करके उनका फीडबैक लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का 100वां एपीसोड़ हर बूथ, हर गांव और हर वार्ड में सुना जाएगा। मन की बात सुनने के बाद हर बूथ पर 10 लोगों से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया जाएगा। ऐसा हर महीने दो लाख लोगों बात की जाएगी और उसकी जानकारी पोर्टल पर अपलोड कर दी जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!