आरसी में चढ़ाया जा रहा गलत डाटा, कहीं आपके नाम व पते का तो नहीं हो रहा गलत इस्तेमाल!

Edited By Shivam, Updated: 21 Jan, 2021 09:34 PM

big negligence wrong data being upload in rc

हरियाणा के विभिन्न जिलों में गाडिय़ों की आरसी के डाटा में घपले बाजी के मामले सामने आ रहे हैं। कुछ लोगों को तो उनके नाम पर बनी आरसी उनके घर डाक द्वारा पहुंच चुकी है, जिस कारण वे सकते में आ गए हैं। इस आरसी घपले बाजी में सबसे ज्यादा चिंता का विषय यह है...

यमुनानगर (सुरेन्द्र मेहता): हरियाणा के विभिन्न जिलों में गाडिय़ों की आरसी के डाटा में घपले बाजी के मामले सामने आ रहे हैं। कुछ लोगों को तो उनके नाम पर बनी आरसी उनके घर डाक द्वारा पहुंच चुकी है, जिस कारण वे सकते में आ गए हैं। इस आरसी घपले बाजी में सबसे ज्यादा चिंता का विषय यह है कि अगर आपके नाम से किसी गाड़ी की आरसी बनी है तो हो सकता है उस गाड़ी का इस्तेमाल आपराधिक कार्यों में किया जा रहा है और अपराध की जांच करते हुए पुलिस एक दिन आपके घर आ धमके।

दरअसल, ऐसा ही एक मामला यमुनानगर जिले के गांव सुढले से सामने आया है। यहां के रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर एक या दो आरसी नहीं बल्कि 5 आरसी रजिस्टर्ड करवाई गई हैं। गांव सुढले निवासी सोनू के पैरों तले जमीन उस वक्त खिसक गई, जब पंजाब पुलिस एक आपराधिक मामले में पकड़ी गई गाड़ी की जांच करते हुए उसके घर आ गई। इससे घबराए सोनू ने अपनी शिकायत एसडीएम ऑफिस व पुलिस अधीक्षक को दी है और कार्रवाई की मांग की है।

सोनू ने बताया कि  जब उसके घर दो आरसी आई तो उसे कुछ समझ नहीं आया कि यह कैसे हुआ, क्योंकि उसने एक भी कार नहीं खरीदी थी। उसने दोनों आरसी को ई-दिशा केंद्र में जाकर एक कर्मचारी को जमा करवा दी। उसके बाद बीते दिन पंजाब के लुधियाना से पुलिस उसके घर एक और कार की आरसी लेकर पहुंची। यह कार पंजाब पुलिस ने किसी आपराधिक मामले में पकड़ी थी।

सोनू ने इसकी शिकायत एसडीएम ऑफिस में भी दी है। उसने बताया कि करीब एक महीने में एक के बाद एक 5 गाडिय़ों की आरसी डाक से भेजी गई। कल को इन गाडिय़ों से कोई हादसा, कोई अपराधिक घटना या कुछ हो जाए तो उसे परेशानी झेलनी पड़ेगी, जबकि उसने कोई कार खरीदी ही नहीं। इसलिये आज शिकायत दी है ताकि इस पूरे मामले की जांच हो और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो।

इस बारे एसडीएम जगाधरी दर्शन सिंह ने कहा कि रिकॉर्ड चेक करवाया जा रहा है, जिसमें कई खामियां सामने आ रही है, जिसकी शिकायत हमने जिला पुलिस अधीक्षक को भी दी है कि उनके कंप्यूटर के साथ छेड़छाड़ की गई है। सिरसा में हो रही गाडिय़ों के कागजों में धांधली को लेकर जब सिरसा पुलिस यमुनानगर पहुंची थी। उस बारे में एसडीएम ने कहा कि सिरसा सीआईए ने जो रिकॉर्ड मांगा था वो उपलब्ध करवा दिया है। वहीं एक कंप्यूटर ऑपरेटर भी उसी दिन सेेे फरार है, जिस दिन से सीआईए सिरसा को रिकॉर्ड दिया गया। उसके लिए भी छानबीन करवाई जा रही है, जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!