अमित शाह राजनीति के चाणक्य, हरियाणा में तीसरी बार पूर्ण बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार: अनिल विज

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 16 Jul, 2024 05:41 PM

anil vij spoke in praise of amit shah

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुए ओबीसी सम्मेलन में जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को खुली चुनौती देते हुए हरियाणा तीसरी बार पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का दावा किया।

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुए OBC सम्मेलन में जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को खुली चुनौती देते हुए हरियाणा तीसरी बार पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का दावा किया। वहीं, बीसी सम्मान सम्मेलन के बाद हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने भी अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच हरियाणा की राजनीति को लेकर भी चर्चा हुई। अनिल विज ने कहा की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजनीति के चाणक्य हैं। तीसरी बार हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना तय है।

अमित शाह से मुलाकात के बाद अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में भाजपा तीसरी बार डंके की चोट पर सरकार बनाने का काम करेगी। विज ने कहा कि हरियाणा के विधानसभा चुनाव की कमान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संभाली है। शाह देश की राजनीति के एक पिल्लर है और वह भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य है। उनके नेतृत्व में देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है, जोकि अपने आप में एक इतिहास है। 

गरीब को ऊपर उठाने में लगी बीजेपी

अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस की तरह बीजेपी अपने फायदे के लिए जात-पात और धर्म की राजनीति नहीं करती। भारतीय जनता पार्टी हमेशा ही मुद्दों, विकास के साथ गरीब को कैसे ऊपर उठाया जाए, इसको लेकर राजनीति करती है। ओबीसी सम्मेलन कर भारतीय जनता पार्टी दिखा दिया कि वह हर वर्ग को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है, जिस कांग्रेस ने हमेशा ओबीसी समाज की अनदेखी की और उनके आरक्षण को खत्म करने की साजिश की, उसके नेताओं को हरियाणा में चुनाव नजदीक आने पर अब ओबीसी समाज नजर आने लगा है। विज ने कहा कि हुड्डा ये बता दें कि आज तक कांग्रेस ने किसी ओबीसी को मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाया ? इसके उल्ट भारतीय जनता पार्टी ने देश की बागडोर प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपी है, जोकि ओबीसी वर्ग से आते हैं। इसी प्रकार से प्रदेश की बागडोर भी ओबीसी समाज के नायब सैनी को सौंपी है। ये बीजेपी की सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की ही राजनीति है। 

जीतने वाले दल करते हैं चेहरा घोषित

भारतीय जनता पार्टी की ओर से पहली बार हरियाणा में चुनाव से पहले नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने के सवाल पर विज ने कहा कि चेहरे वही पार्टी घोषित करती है, जिन्हें चुनाव जीतने की उम्मीद होती है, जिन पार्टियों को चुनाव जीतने की उम्मीद नहीं होती है वही लोग चेहरे घोषित नहीं करते हैं। कांग्रेस में तो ना जाने कितने लोग खुद को मुख्यमंत्री बनाने के सपने देख रहे हैं, क्योंकि वहां पर हर कोई अपनी ही पार्टी चला रहा है। कोई भी कांग्रेस के लिए काम नहीं कर रहा।

जनता तुलना करके लेगी फैसला

भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से हरियाणा मांगे जवाब यात्रा शुरू करने के सवाल पर अनिल विज ने कहा कि हरियाणा इस यात्रा के दौरान उनसे ही जवाब मांगेगा। वह इससे पहले भी चुनाव में सवाल लेकर उतरे थे, लेकिन उन्हें इस बार ऐसा लगता है कि जनता उन्हें इस बार पटरी से ही उतार देगी। अनिल विज बोले कि हरियाणा में इनेलो कांग्रेस और बीजेपी सब की सरकार बन चुकी है लोग तुलनात्मक यानी किस पार्टी ने कितना काम किया ये तुलना करके फैसला लेंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!