सरकार की वादा खिलाफी से नाराज सफाई कर्मियों ने शुरू की भूख हड़ताल, जल्द पक्का किए जाने की मांग की

Edited By Saurabh Pal, Updated: 04 Dec, 2023 01:46 PM

angry sanitation workers started hunger strike with the government

सरकार की वादा खिलाफी से नाराज सफाई कर्मचारियों ने आर या पार की लड़ाई का इरादा बना लिया है। सोमवार को सफाई कर्मियों ने अपनी मांगो को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है...

बहादुरगढ़(प्रवीण कुमार धनखड़):  सरकार की वादा खिलाफी से नाराज सफाई कर्मचारियों ने आर या पार की लड़ाई का इरादा बना लिया है। सोमवार को सफाई कर्मियों ने अपनी मांगो को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

PunjabKesari

बहादुरगढ़ नगर परिषद के कार्यालय के सामने 11 कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। दरअसल यह कर्मचारी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, ठेका प्रथा बंद करने और निकाय मंत्री कमल गुप्ता के साथ हुई बैठक के समझौता को लागू करवाने की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे जल्द पूरी नहीं की गई, तो वे 14 और 15 दिसंबर को कम बंद करके हड़ताल पर रहेंगे।

फिलहाल बहादुरगढ़ नगर परिषद में काम करने वाले सफाई कर्मचारी 4, 5 और 6 दिसम्बर तक तीन दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल पर रहेंगे। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने 8 फरवरी 2023 को प्रदेश के 4298 सफाई कर्मचारी और 68 सीवरमैन को पक्का करने के आदेश जारी किए थे, लेकिन आदेश जारी होने के बावजूद भी अधिकारियों ने इन कर्मचारियों को अब तक पक्का नहीं किया है। ऐसे में सफाई कर्मचारी सरकार की वादा खिलाफी से बेहद नाराज दिखाई दे रहे हैं। जिसके कारण अब वह सरकार से लंबी लड़ाई लड़ने का मन बना चुके हैं। 

बहरहाल कर्मचारियों ने तो सरकार क चेतावनी दे दी है, ऐसे में अब देखना होगा कि सरकार सफाई कर्मचारियों की इन मांगों की तरफ कब तक ध्यान देती है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!