कृषि कानूनों का मुद्दा तो कहीं रहा ही नहीं, झूठ की नईया ज्यादा दिन नहीं चलती : अनिल विज

Edited By Manisha rana, Updated: 17 Oct, 2020 10:55 AM

agricultural laws has not been there at all  anil vij

भाजपा के कद्दावर नेताओं में शुमार हरियाणा के गृह मन्त्री अनिल विज जिन्ह बरौदा उपचुनाव में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने वरिष्ठ स्टार प्रचारक बनाया है। पंजाब केसरी के विशेष प्रतिनिधि चंद्रशेखर धरणी ने उनसे विशेष मुलाकात की...

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : भाजपा के कद्दावर नेताओं में शुमार हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज जिन्ह बरोदा उपचुनाव में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने वरिष्ठ स्टार प्रचारक बनाया है। पंजाब केसरी के विशेष प्रतिनिधि चंद्रशेखर धरणी ने उनसे विशेष मुलाकात की। जिसमें बरोदा को लेकर आगामी क्या रणनीति है किन मुद्दों को लेकर लोगों के बीच में जाएंगे किस प्रकार से हुड्डा के गढ़ में सेंध लगाने का काम करेंगे इन सब बातों को लेकर चर्चा हुई। जिसके कुछ अंश आपके सामने प्रस्तुत हैः-

प्रश्न : बरोदा उपचुनाव में किन मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जाने वाले हैं?
उत्तरः- यह चुनाव विकास के मुद्दे पर है। विकास हर आदमी को चाहिए और विकास केवल हम ही कर सकते हैं। किसी और पार्टी का उम्मीदवार जीतकर विकास नहीं कर सकता। 10 पैसे का भी नहीं करवा सकता। यह बात हर आदमी जानता है। हमने ही विकास करवाया है और हम ही विकास करवा सकते हैं।

प्रश्न : बरोदा​​​​​​​ किसान बहुल क्षेत्र है। क्या आप नहीं मानते कि तीन कृषि बिल इस चुनाव में हावी रहने वाले हैं?
उत्तरः-कृषि कानूनों का मुद्दा तो कहीं रहा ही नहीं। झूठ की नईया ज्यादा दिन नहीं चलती। कांग्रेस के नेताओं ने जो जो झूठ का प्रचार किया था। वह हर आदमी हर आम किसान समझ चुका है। किसान की फसल एम.एस.पी. पर बिक रही है और खातों में पैसे आ रहे है।

प्रश्न : भाजपा ने योगेश्वर दत्त पर दांव लगाया है। फैसले को कितना कामयाब मानते हैं?
उत्तरः- हाईकमान का यह निर्णय बहुत निर्णायक साबित होने वाला है। भाजपा उम्मीदवार बहुत भारी मतों से विजयी होगा। कई उम्मीदवारों की जमानत जब्त करवाने वाला यह फैसला साबित होगा।

प्रश्न : भाजपा का मुकाबला किससे मानते हैं?
उत्तरः- हमारा मुकाबला किसी से नहीं है। सभी पार्टियां अन्दरूनी रूप से टूटी हुई हैं। सबका आंतरिक झगड़ा जग जाहिर है। गठबंधन का यह साझा उम्मीदवार भारी मतों से जीतेगा। हम सभी मिलकर इसे जिताने का काम करेंगे।

प्रश्न : कपूर नरवाल भाजपा से थे और अब वह पंचायती उम्मीदवार बने हैं। महम के विधायक बलराज कुंडू और सभी पंचायतों ने इन्हें समर्थन दिया है। क्या आपको नहीं लगता कि मुकाबला कड़ा होने वाला है?
उत्तरः- कपूर नरवाल कांग्रेस के टिकटार्थी थे और काफी दिनों से सोशल मीडिया पर ऐसी बातें चल भी रही थी। अब क्या सोचकर चुनाव लड रहे हैं। इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। यह तय है कि भा.ज.पा. उम्मीदवार सबको छठी का दूध याद दिलवाने वाले हैं।

प्रश्न : इस चुनाव में इ.ने.लो. को कहां खड़ा मानते हैं?
उत्तरः- इनेलो पिछले बार भी कहीं नहीं थी और अब की बार तो बिल्कुल भी कहीं पर नहीं है।

प्रश्न : बरोदा को भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है तो फिर ऐसे में इतनी आसान जीत कैसे मान रहे हैं?
उत्तरः- हुड्डा जब मुख्यमंत्री थे तब भी आसपास के हल्कों में विकास नहीं करवाया था और इस चुनाव का मुद्दा विकास होगा। विकास हर वर्ग, हर जाति, हर धर्म, और हर व्यक्ति को चाहिए और भा.ज.पा. के समय हुआ विकास सभी देख रहे हैं। इसी के दम पर हम लोगों के बीच में जाएंगे और यही भा.ज.पा. उम्मीदवार की जीत का मूलमन्त्र रहने वाला है।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!