व्यापार में घाटा आने के कारण एक व्यापारी ने एक-दूसरे व्यापारी से मांगी 20 लाख की फिरौती

Edited By Vivek Rai, Updated: 17 Jun, 2022 07:47 PM

a trader demanded a ransom of 20 lakhs from each other trader

कैथल से एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक पड़ोसी ही अपने पड़ोसी का दुश्मन बन गया। मामला करनाल रोड स्थित गोविंद कॉलोनी का है। जहां पर 60 साल के व्यापारी पुष्पेंद्र ने व्यापार में हुए घाटे को पूरा करने के लिए पड़ोस में ही रहने वाले सब्जी मंडी के व्यापारी...

कैथल(जयपाल): कैथल से एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक पड़ोसी ही अपने पड़ोसी का दुश्मन बन गया। मामला करनाल रोड स्थित गोविंद कॉलोनी का है। जहां पर 60 साल के व्यापारी पुष्पेंद्र ने व्यापार में हुए घाटे को पूरा करने के लिए पड़ोस में ही रहने वाले सब्जी मंडी के व्यापारी दर्शन सिंह से 20 लाख की फिरौती मांगी।

मामले को लेकर कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि पुलिस को दर्शन कुमार ने जानकारी दी थी किवह सब्जी की आढ़त की दुकान करता है और 9 जून को जब वह अपनी दुकान का काम निपटा कर अपने घर आया तो उसने देखा कि उसके घर के गेट के अंदर एक पीले रंग का लिफाफा पड़ा हुआ है जिस पर उसकी दुकान का एड्रेस लिखा हुआ था।

जब शिकायतकर्ता ने लिफाफे को खोला तो उसने देखा कि लिफाफे के अंदर एक पत्र लिखा हुआ मिला जिसमें अज्ञात व्यक्ति ने उसे 20 लाख की फिरौती मांगी थी तथा लिफाफे के अंदर आरोपी ने एक जिंदा कारतूस भी भेजा था। शिकायतकर्ता द्वारा आरोपी को पैसे ना देने की एवज में उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी हुई थी।

जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने मामले में गहनता से जांच की और इस पूरे घटनाक्रम से पर्दाफाश किया तथा दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी व्यापारी की ट्रॉली के जैक बनाने की दुकान थी जिसमें उसे ज्यादा नुकसान होने के कारण उसके व्यापार में घाटा आ गया और अपने घाटे को दूर करने के लिए उसने अपने ही पड़ोसी व्यापारी से 20 लाख रुपए फिरौती मांगी । इस घटना में उसके साथ दुकान पर 30 साल से काम कर रहा जगदीश भी शामिल था।

एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक की पूछताछ में मुख्य आरोपी पुष्पेंद्र ने बताया कि 2014 में ठीक इसी तरह उससे भी किसी आरोपी ने 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी और उसने डर के मारे चुपचाप अज्ञात व्यक्ति को 20 लाख रुपए और उसके द्वारा भेजा गया पत्र वापिस दे दिया था। इसी अंदाज में उसने भी अपने व्यापार में हुए घाटे को पूरा करने के लिए इस पूरी घटना को अंजाम दिया था। लेकिन वह अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो सका।

पुलिस ने फिरौती मांगने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनके कब्जे से एक कारतूस तथा वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद हुई है जो आरोपी जगदीश की पत्नी नीलम के नाम है.. फिलहाल दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड लिया जाएगा।

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!