15 दिन के नवजात का एक लाख रुपए में किया सौदा, NGO के नाम पर बच्चे बेचने वाला गिरोह काबू

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 03 Aug, 2022 04:13 PM

15 days old newborn was dealt for one lakh rupees ngo members arrested

पुलिस टीम ने फर्जी ग्राहक बना कर एनजीओ के लोगों से एक लाख रुपए में नवजात बच्चे को खरीदने का सौदा किया। पुलिस ने रुपयों से भरा लिफाफे से साथ दो आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

फरीदाबाद(अनिल): सीएम फ्लाइंग टीम व फरीदाबाद पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एनजीओ की आड़ में नवजात शिशुओं को बेचने बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम ने फर्जी ग्राहक बना कर एनजीओ के लोगों से एक लाख रुपए में नवजात बच्चे को खरीदने का सौदा किया। पुलिस ने रुपयों से भरा लिफाफे से साथ दो आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

 

आरोपियों को फंसाने के लिए के फर्जी ग्राहक बने पुलिसकर्मी

 

दरअसल मुख्यमंत्री उड़नदस्ते को गुप्त सूचना मिली थी कि  एक समाजसेवी संस्था की संचालक हिना माथुर व उसका साथी पवन शर्मा गरीब परिवारों को उनके बच्चों की अच्छी परवरिश कराने का झांसा देकर उन्हें एक से दो लाख रुपए में बेच देते हैं। सूचना के अनसार यें दोनों अब तक कई बच्चों को बेच चुके हैं। शिकायत के आधार पर फरीदाबाद पुलिस उपायुक्त द्वारा एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई। कार्यवाही करने के लिए उप-निरीक्षक सतबीर सिंह, मुख्यमंत्री उड़न दस्ता, फरीदाबाद व महिला सहायक उप-निरीक्षक राजेश को फर्जी ग्राहक के तौर पर तैयार कर निसंतान दम्पति बनाकर शिशु बेचने वालों से बात करने के लिए कहा गया। इस पर पवन शर्मा व हिना ने एक लाख रुपये में बच्चा देने की बात तय की।

 

रेडिंग पार्टी ने एनजीओ संचालक दो लोगों को रंगे हाथ पकड़ा

 

 ड्यूटी मजिस्ट्रेट द्वारा उप-निरीक्षक सतबीर सिंह को नोटों की दो गड्डी देने के साथ ही रेडिंग पार्टी अलग से तैयार कराई गई। आरोपी हिना व पवन शर्मा ने उप-निरीक्षक सतबीर को सेक्टर 8 के एक अस्पताल के गेट पर आने को कहा। एसआई सतबीर सिंह व महिला एएसआई दंपत्ति बनकर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल की कैंटीन में पवन शर्मा व हिना ने फर्जी ग्राहकों को कहा कि अटल पार्क के सामने हुडा मार्केट में रुपए लेकर बच्चा दे देंगे। अटल पार्क के पास जाकर पवन व हिना ने फर्जी ग्राहक बनकर आए पुलिसकर्मियों को वहीं रुकने को कहा। कुछ देर बाद हिना व पवन ने ग्राहक दंपत्ति को बच्चा सौंप दिया। जैसे ही ग्राहक दंपत्ति ने आरोपियों को रूपयों से भरा लिफाफा दिया तो रेडिंग पार्टी ने आरोपियों को मौके पर ही काबू कर लिया गया। 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!