फर्रुखनगर को बनाऊंगा विकास का मॉडल : राव नरबीर सिंह

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 23 Sep, 2024 08:44 PM

will make farrukhnagar a of development rao narbir singh

पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 से 2019 तक जब वह कैबिनेट मंत्री थे तो उन्होंने फर्रुखनगर के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी थी।

गुड़गांव, (ब्यूरो): पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 से 2019 तक जब वह कैबिनेट मंत्री थे तो उन्होंने फर्रुखनगर के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। न तो 2014 से पहले और न ही 2019 के बाद किसी ने फर्रुखनगर ब्लॉक पर ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि फर्रुखनगर के लोग मेरे दिल के काफी करीब है और फर्रुखनगर को विकास के मॉडल के तौर पर मैं विकसित करना चाहता हूं। राव नरबीर सिंह ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने मुझे विधानसभा में पहुंचाया तो फर्रुखनगर  एक ऐसा शहर बनेगा, जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आएंगे।

 


राव नरबीर सिंह सोमवार को फर्रुखनगर क्षेत्र के वार्ड नम्बर एक, दो, तीन की अनुसूचित चौपाल, वार्ड नम्बर 13 में हरि मंदिर के निकट, वार्ड नम्बर 8 में भीमराव अम्बेडकर पार्क व चांद नगर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान लोगों ने दिल खोलकर उनका स्वागत किया तथा आश्वासन दिया कि फरुखनगर क्षेत्र पूरी तरह से उनके साथ है

 


बाईपास, अस्पताल व कॉलेज बनवाकर किया वादा पूरा :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 में उन्होंने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से अपना पहला चुनाव लड़ा था। उस समय वह फर्रुखनगर  में जब चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे तो लोगों ने मुख्य तौर पर बाईपास, अस्पताल व कॉलेज की तीन बड़ी मांगे उनके सामने रखी थी। उन्होंने तीनों ही मांगों को पूरा करने का काम किया। फर्रुखनगर में बाईपास की बड़ी आवश्यकता थी। कैबिनेट मंत्री रहते हुए उन्होंने बाईपास बनवाने का काम किया। बाईपास का जो काम बच रहा है उसे शीघ्र ही पूरा करा दिया जाएगा। इसके साथ ही फर्रुखनगर को अस्पताल का तोहफा भी देने का काम उन्होंने ही किया था तथा यहां पर कॉलेज भी स्थापित कराया गया ताकि बच्चों को अपने घर के नजदीक ही उच्च शिक्षा मिल सके। इसके अतिरिक्त एक भव्य कम्युनिटी सेंटर फर्रुखनगर में उन्होंने ही बनवाने का काम किया था। राव नरबीर सिंह ने कहा कि जितना काम उन्होंने 2014 से 2019 तक फर्रुखनगर  क्षेत्र में कराया था उतना काम 20 सालों में भी नहीं हो पाया। वह वादा करते हैं कि फरुखनगर की जनता ने साथ दिया तो आने वाले 5 साल में यहां इतना काम कराया जाएगा कि उसकी तुलना अगले 50 सालों में भी नहीं हो सकेगी।

 


पड़ोस से भी नहीं गुजरेंगे कब्जाधारी :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 से पहले फर्रुखनगर क्षेत्र में जमीनों पर कब्जा करने वाले माफियाओं का खासा राज चलता था। बाहर से अवैध कब्जाधारी यहां आते थे। लोगों ने उन्हें अपनी समस्याएं बताई, जिसके बाद उन्होंने इन अवैध माफियाओं पर शिकंजा कसने का काम किया था। उन्होंने कहा कि मजबूत नेतृत्व ही अपने क्षेत्र का विकास और उसकी सुरक्षा कर सकता है। लोगों ने विधानसभा में पहुंचाया तो वह वादा करते हैं कि अवैध कब्जाधारी फरुखनगर में घुसना तो दूर इसके पड़ोस से निकलने से भी कतराएंगे।

 


नहीं देखा नायब सिंह सैनी जैसा मुख्यमंत्री :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में मैंने बहुत से मुख्यमंत्री के साथ कार्य किया है लेकिन नायब सिंह सैनी जैसा सरल मुख्यमंत्री आज तक नहीं देखा। नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही चंडीगढ़ के दरवाजे आम लोगों के लिए खोल दिए थे। बहुत थोड़े समय में उन्होंने हरियाणा में इतना काम किया जिसकी चर्चा आज तक भी होती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में आती है तो नायब सिंह सैनी जैसा मुख्यमंत्री इस प्रदेश को मिलेगा और विकास को चार चांद लगेंगे।

 


इसी सप्ताह आएंगे शाह, दिखाएंगे ताकत:
राव नरबीर सिंह ने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह से उनकी कुछ दिनों पूर्व मुलाकात हुई थी। शाह ने उनसे वादा किया था कि वह बादशाहपुर में एक चुनावी रैली करेंगे।  इसी सप्ताह अमित शाह रैली करने के लिए आएंगे। उन्होंने कहा कि इस रैली के माध्यम से हमें बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र की ताकत को दिखाना है। उन्होंने कहा कि यह रैली हरियाणा की ऐतिहासिक रैली होगी। उन्होंने लोगों को रैली में पहुंचने का निमंत्रण भी दिया।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!