गुरूग्राम के विकास का श्रेय केवल भाजपा को : राव नरबीर सिंह

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 21 Sep, 2024 09:03 PM

credit for gurugram s development goes only to bjp rao narbir singh

बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले गुरूग्राम के क्या हालात थे यह सभी जानते हैं।

गुड़गांव, (ब्यूरो): बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले गुरूग्राम के क्या हालात थे यह सभी जानते हैं। जो लोग यहां लंबे समय से रह रहे हैं उनको मालुम है कि गुरूग्राम के साथ कांग्रेस ने किस स्तर पर भेदभाव किया हुआ था। गुरूग्राम से राजस्व एकत्रित करके रोहतक, सिरसा में विकास कराया जाता था। 2014 में भाजपा की सरकार आने के बाद गुरूग्राम में विकास का पहिया घूमा। यहां अंडरपास और ओवरब्रिज बनाए गए ताकि लोगों को जाम से न जूझना पड़े। द्वारका एक्सप्रेस वे जैसी परियोजना को केंद्र से पास कराया गया और दुनिया की सबसे महंगी सडक़ गुरूग्राम में बन सकी। काकरौला में विश्वविद्यालय और खेडकी माजरा में मेडिकल कालेज मिला जिनमें हमारी आने वाली पीढियों का भविष्य बनेगा। राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस शासन का फर्क बादशाहपुर और पूरे गुरूग्राम की जनता ने साफ तौर पर देखा है।

 


राव नरबीर सिंह शनिवार को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में सुशांत लोक, सेक्टर 65 स्थित एमआर प्रीमियम फ्लोर, सेक्टर 67 स्थित अंसल एसेंसिया, सेक्टर 65 स्थित एमराल्ड हिल्स, सेक्टर 64 स्थित आइरियो कारिडोर, बेस्टेक पार्कव्यू स्पा नेक्सट, बीपीटीपी पार्क प्राइम, न्यू पालम विहार स्थित साहिब कुंज, साईं कुंज फेज थ्री, महिंद्रा ओरा, न्यू पालम विहार फेज टू, एटीएस ट्राइमल लाइन, रहेजा अथर्वा, रहेजा वेदांता, एक्सपीरियन हर्टसोंग, एमथ्रीएम वुड शाइन, अडानी ओएस्टर आदि सोसायटी में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

 


कांग्रेस ने दस साल में बनवाया केवल एक ओवरब्रिज :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरूग्राम का विकास कराना कभी कांग्रेस के एजेंडे में ही नहीं रहा। इस बात का पूरा प्रमाण उनके पास है। 2014 से पहले लगातार दस साल तक सत्ता में रही कांग्रेस ने गुरूग्राम में केवल सुभाष चौक पर एक फ्लाइओवर का निर्माण कराने का काम किया। इसके अतिरिक्त कोई और कार्य नहीं कराया गया। वहीं 2014 के विधानसभा चुनाव में बादशाहपुर की जनता ने उनको जिताकर विधानसभा में भेजा। भाजपा सरकार ने उनको कैबिनेट मंत्री बनाया और उन्होंने सिर्फ  बादशाहपुर ही नहीं पूरे गुरूग्राम में विकास के काम कराए। इफ्को चौक, राजीव चौक, सिग्नेचर टावर, महाराणा प्रताप चौक सहित गुरूग्राम के सभी चौराहों पर अंडरपास व ओवरब्रिज का निर्माण कराया गया। इसके साथ ही बादशाहपुर एलीवेटेड फ्लाइओवर जैसा प्रोजेक्ट गुरूग्राम को दिया गया। पहले जहां सोहना तक जाने में ही डेढ़ से दो घंटे लग जाते थे वहीं अब यह सफर मिनटों में तय होता है। उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 तक पांच साल के अपने कार्यकाल में राव नरबीर सिंह ने विकास के इतने काम कराए जो पिछले पचास सालों में भी नहीं हुए थे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि वह वादा करते हैं कि बादशाहपुर में विकास की जो रफ्तार 2014 से 2019 तक थी उससे अधिक गति से आने वाले दिनों में काम कराए जाएंगे।

 


प्रत्येक आरडब्ल्यूए की समस्या का समाधान कराना प्राथमिकता :
राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर व पूरे गुरूग्राम की बहुत बड़ी आबादी सोसायटियों में भी रहती है। इसके अतिरिक्त गुरूग्राम के सेक्टरों की भी अपनी समस्याएं हैं, जिनके समाधान को लेकर ये लोग चक्कर काटते रहते हैं। वह जब कैबिनेट मंत्री थे तो किसी भी आरडब्ल्यूए को परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ी थी। नियमों से बाहर जाकर भी उन्होंने आरडब्ल्यूए की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान कराया था। बादशाहपुर की जनता ने साथ दिया तो वह यहां की प्रत्येक आरडब्ल्यूए की समस्याओं के समाधान को लेकर अलग से काम करेंगे। वहीं गुरूग्राम की सडक़ से लेकर सफाई तक की समस्या का समाधान कराने का वह पूर्ण आश्वासन देते हैं। गुरूग्राम में लगे कचरे के पहाड़ों को साफ  कराने के लिए वह हर स्तर पर प्रयासरत हैं और इस समस्या का समाधान भी कराकर रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!