भाजपा के शासनकाल में युवा-किसान, सब परेशान- सांसद दीपेंद्र हुड्डा

Edited By Vivek Rai, Updated: 17 May, 2022 04:45 PM

youth farmers everyone upset during bjp s rule mp deepender hooda

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा की सरकार किसान विरोधी है। इस सरकार ने किसानों को बोनस नहीं दिया, जबकि उन्होंने भी इसे लेकर सरकार से मांग की थी। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी गेहूं के भाव बढ़े हैं, लेकिन उसका फायदा किसानों...

भिवानी(अशोक): राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा की सरकार किसान विरोधी है। इस सरकार ने किसानों को बोनस नहीं दिया, जबकि उन्होंने भी इसे लेकर सरकार से मांग की थी। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी गेहूं के भाव बढ़े हैं, लेकिन उसका फायदा किसानों की बजाए गेहूं का स्टॉक जमा करने वाले व्यापारियों को मिलेगा। मौजूदा सरकार के राज में किसान हर तरफ से परेशान हैं।

हुड्डा आज भिवानी पहुंचे और आंदोलनरत पीटीआई व विकलांगो के धरने पर जाकर उनसे बातचीत की। उन्होंने वर्तमान बीजेपी की सरकार को किसान विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि आज सभी वर्ग सड़को पर है। युवा नौकरी ना मिलने की वजह से परेशान है और सड़कों पर है। हुड्डा ने कहा कि आज देश और प्रदेश के युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के 1 लाख 8 हजार युवा केवल शिक्षा के क्षेत्र में भर्ती किये गए थे, जबकि भाजपा सरकार ने 8 वर्ष में भी इतनी भर्तियां नहीं निकाली। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के समय 27 निजी तो 12 सरकारी यूनिवर्सिटी बनाई गई थी। उन्होंने मांग है कि भाजपा सरकार को चाहिए की वे युवाओं को भर्ती की उम्र में छूट करने के बाद बेरोजगार युवाओं के लिए भर्तियां शुरू करनी चाहिए।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उन्होंने बेरोजगारी का मुद्दा संसद में भी उठाया था, जिसके जवाब में उन्हे बताया गया था कि सेना में डेढ़ लाख, एयरफोर्स में 30 हजार और नेवी में 10 हजार पद खाली है। हुड्डा ने कहा कि सरकार नौकरियों के मामले में श्वेत पत्र जारी करे। इस दौरान हुड्डा ने भ्रष्टाचार को लेकर भी सरकार पर जमकर हमला बोला।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!