व्हिप से परेशान हुए विज, बोले- कई बार अपना मत नहीं रख पाते विधायक, पूछा, कहां है लोकतंत्र ?

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 18 Sep, 2022 06:57 PM

vij looks upset with party whip asked where is the democracy

विज ने कहा कि आज बात-बात पर व्हिप जारी कर दिया जाता है। इसके चलते कई मुद्दों पर सहमत ने होने के बावजूद भी मजबूरन हाथ खड़ा करना पड़ता है, ताली बजानी पड़ती है।

अंबाला(अमन): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने डेमोक्रेसी पर सवाल खड़े करते हुए इस ओर से इशारा कर दिया कि वे अपनी ही सरकार में खुलकर बात नहीं रख पा रहे हैं। विज ने कहा कि आज बात-बात पर व्हिप जारी कर दिया जाता है। इसके चलते कई मुद्दों पर सहमत ने होने के बावजूद भी मजबूरन हाथ खड़ा करना पड़ता है, ताली बजानी पड़ती है। ऐसे में विधायक अपना अलग मत नहीं रख पाते हैं। इसलिए उन्होंने सवाल पूछा कि लोकतंत्र कहां हैं। हालांकि इस दौरान विज खुलकर तो नहीं बोले, लेकिन उन्होंने पार्टी द्वारा जारी किए व्हिप पर नाराजगी जरूर जाहिर कर दी।

 

PunjabKesari

 

मीडिया वेलबींग एसोसिएशन के कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे मंत्री विज

 

अनिल विज रविवार को अंबाला में मीडिया वेलबींग एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मंच से संबोधन कर रहे थे। कार्यक्रम में एसोसिएशन से जुड़े पत्रकारों को 10 लाख की दुर्घटना मृत्यु बीमा पॉलिसी समर्पित की गई।  इस दौरान अनिल विज ने मंच से पत्रकारों को संबोधित करते हुए राजीव गांधी द्वारा लाए गए दल बदल कानून पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी कोई पोलिटिकल आदमी नहीं थे, जबकि एक पायलेट थे।  उन्होंने अपने समय में जो दल बदल कानून बनाया, उससे एक बीमारी का इलाज हुआ, लेकिन 50 बीमारियां और खड़ी हो गई। पत्रकारों की मांगों पर बोलते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने पत्रकारों को कर्मचारियों के बराबर मेडिकल सुविधा देने के लिए सरकार को लिखा हुआ है। इसी के साथ एसोसिएशन की अन्य मांगों पर भी काम किया जाएगा।

 

PunjabKesari

 

गृह मंत्री ने मीडिया को बताया सच्चाई का आईना

 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए विज ने कहा कि मीडिया एक आईना है। उसको जो दिखता है, वो दिखा रहा है। कई बार जो कुछ परोसा जाता है, वो वास्तविकता में कहीं नजर नहीं आता, लेकिन उसकी सच्चाई जनता तक पहुंचाना आपका फर्ज है। उन्होंने कहा कि हर आदमी हर जगह नहीं पहुंच सकता, लेकिन आप अपने तंत्र के माध्यम से सारी सच्चाई लोगों के सामने रख सकते हैं। वहीं विज ने समाचार पत्रों की सराहना करते हुए कहा कि आपातकालीन स्थिति में पूर्व की सरकारों के समय पत्रकार लोगों को सच्चाई दिखाने के लिए लड़े हैं। वहीं उन्होंने एसोसिएशन के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि आप लोगों ने संस्था बनाई यह अच्छी बात है, लेकिन इस संस्था का मकसद भी डेमोक्रेसी को जिंदा रखना होना चाहिए। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!