रेवाड़ी के स्कूल में Ragging का वीडियो वायरल, 12वीं के छात्र ने कई स्टूडेंट को डंडे से पीटा

Edited By Manisha rana, Updated: 14 Oct, 2024 11:52 AM

video of ragging in rewari s school goes viral

जिले के गांव में स्थित स्कूल में 12वीं क्लास के स्टूडेंट द्वारा अन्य विद्यार्थियों को डंडे से पीटने का वीडियो सामने आया है। जिसमें सीनियर स्टूडेंट जूनियर को लाइन में लगाकर डंडे से पीटते हुए साफ दिखाई दे रहा है।

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : जिले के गांव में स्थित स्कूल में 12वीं क्लास के स्टूडेंट द्वारा अन्य विद्यार्थियों को डंडे से पीटने का वीडियो सामने आया है। जिसमें सीनियर स्टूडेंट जूनियर को लाइन में लगाकर डंडे से पीटते हुए साफ दिखाई दे रहा है। दर्द की वजह से बच्चे कहराते हुए भी दिखाई दिए।

हालांकि ये साफ नहीं हो पाया कि वीडियो कब का है, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद स्कूल की तरफ से कहा गया कि घटना के बारे में जांच की जा रही है। स्टूडेंट दोषी मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं पीड़ित छात्रों के अभिभावकों ने कहा कि रैगिंग करते हुए उनके बच्चों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

मामले में की जाएगी उचित कार्रवाई 

दरअसल दो दिन पहले ये वायरल वीडियो अभिभावकों के पास पहुंचा। जिसके बाद मामला तूल पकड़ गया और अभिभावकों ने इसे मीडिया तक पहुंचाया। उसी समय मामला स्कूल प्रशासन तक भी पहुंचा, लेकिन इस संबंध में कोई एक्शन नहीं लिया गया। मीडिया में आने के बाद स्कूल के प्रवक्ता की तरफ से बयान दिया गया कि जांच की जा रही है। मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी कई घटनाएं हो चुकी

स्कूल में पहले भी कई तरह की घटनाएं हो चुकी है। एक साल पहले स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर एक ने सुसाइड कर लिया था। इतना ही नहीं पिछले साल स्कूल के अंदर दो सीनियर अधिकारी ही आपस में भिड़ गए थे। मामले ने तूल पकड़ा तो दूसरे अधिकारी का ताबदला कर दिया। अब स्कूल के अंदर रैगिंग का मामला सामने आया है।

डेढ़ साल पहले शिफ्ट हुआ स्कूल

बता दें कि स्कूल की घोषणा 2008 में हुई थी। उसी समय सैनिक स्कूल की कक्षाएं रेवाड़ी शहर के सेक्टर-4 स्थित अस्थाई बिल्डिंग में लगनी शुरू हो गई थी। सैनिक स्कूल की बिल्डिंग को बनने में 15 साल लग गए। भवन बनकर तैयार हुआ तो इसे शिफ्ट करने में काफी अड़चने हुई। लंबी खिंचतान के बाद डेढ़ साल पहले स्कूल को भवन में शिफ्ट किया गया था।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!