Good News: टयूबवेल कनेक्शन के लिए किसानों को मिलेगा एक और मौका

Edited By Isha, Updated: 26 Dec, 2023 08:39 AM

story farmers will get another chance for tube well connection

31 दिसंबर 2018 से पहले ट्यूबवेल के लिए बिजली कनेक्शन का आवेदन कर चुके सभी किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन आवंटित किए जाएंगे। किसी कारण से ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवश्यक धनराशि जमा नहीं करवा

बाढडा( शिव ): 31 दिसंबर 2018 से पहले ट्यूबवेल के लिए बिजली कनेक्शन का आवेदन कर चुके सभी किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन आवंटित किए जाएंगे। किसी कारण से ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवश्यक धनराशि जमा नहीं करवा पाने वाले किसानों को भी एस्टीमेट इत्यादिक राशि जमा करवाने का एक और अवसर दिया जाएंगा।  ताकि लम्बे समय से कनेक्शन की बांट जौ रहे किसानों को बिजली ट्यूबवेल कनेक्शन मिल सके। यह बात विधायक नैना सिंह चौटाला ने   हलके के गांव बाढड़ा, पंचगांव, काकडौली हुक्मी, काकड़ौली सरदारा, उमरवास, जीतपुरा और भारीवास में जनसंपर्क अभियान के तहत ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान कही। विधायक नैना चौटाला ने कहा कि वंचित किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन आवंटन करने के लिए एक अन्य अवसर देने मांग को हरियाणा विधानसभा सत्र में सदन में रखने के बाद दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने किसानों को बड़ी सौगात दे दी हैं। बिजली निगम ने किसानों को एस्टीमेट राशि जमा करने के लिए एक ओर अवसर देते बारे अधिसूचना भी जारी कर दी है।


विधायक नैना सिंह चौटाला ने जनसंपर्क अभियान के तहत करोड़ो रुपयों की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। विधायक नैना सिंह चौटाला ने सोमवार को 49 लाख रुपए की लागत सें बाढड़ा में बनने वाले पार्क का शिलान्यास किया। इसके साथ-साथ 64 लाख 31 हजार रुपए की लागत से बने गांव जीतपुरा और भारीवास सड़क का तथा 1 करोड़ 18 लाख रुपए की लागत से बने गांव उमरवास सड़क का लोकार्पण किया। विधायक नैना सिंह चौटाला ने 1 करोड़ 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले उमरवास से हड़ौदी सड़क के पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

 

 नारी चौपाल लगा लिंगानुपात बढ़ाने के लिए किया जागरूक 

विधायक नैना सिंह चौटाला ने बाढड़ा में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा जिले में लिंगानुपात वृद्धि के लिए चलाई गई नारी चौपाल - मन की बात मुहिम का शुभारंभ किया। और उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए विधायक नैना चौटाला ने कहा कि आज के समय में लड़कियाँ किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं है। हम जागरूक कार्यक्रमों के माध्यम से समाज की सोच बदलने की जरूरत है।  जिससे जिले के कम लिंगानुपात को बढ़ाकर बढ़ाया जा सके।

 

विधायक नैना चौटाला ने काकड़ौली हट्टी में बीच सड़क चौपाल लगाकर सुनी जनसमस्याएँ 

 

विधायक नैना सिंह चौटाला ने सोमवार को काकडौली सरदारा जाते समय काकडौली हट्टी के ग्रामीणों के अनुरोध पर बीच सड़क में चौपाल लगाकर उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओं की सुनवाई की। ग्रामीणों ने विधायक नैना चौटाला को गांव की चकबंदी नहीं होने की समस्या से अवगत कराया। ग्रामीणों की समस्याओं की सुनवाई करने के पश्चात विधायक नैना चौटाला ने मौके पर ही जिला उपायुक्त और चंडीगढ़ मुख्यालय में उच्च अधिकारियों से टेलीफोन के माध्यम से बात की और गांव की चकबंदी जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!