बहादुरगढ़ में पहली बार स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 03 Jul, 2018 03:59 PM

state powerlifting championship for the first time in bahadurgarh

बहादुरगढ़ में पहली बार स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप होने जा रही है। 32वीं हरियाणा स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन शहर के महेश्वरी भवन में होगा। 2 दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता का शुभारंभ 14 जुलाई को होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए...

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में पहली बार स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप होने जा रही है। 32वीं हरियाणा स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन शहर के महेश्वरी भवन में होगा। 2 दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता का शुभारंभ 14 जुलाई को होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रदेश भर से करीब 700 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। जिला एसोसिएशनों के मार्फत स्टेट पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के पास आवेदन आ चुके हैं। प्रतियोगिता की 8 केटेगरी में सोने का तमगा हासिल करने के लिए खिलाड़ी जोर आजमाइश करेंगे। 
PunjabKesari
झज्जर जिला पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव नीरज शर्मा ने बताया कि यह पहला मौका है जब बहादुरगढ़ में पावर लिफ्टिंग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेशभर से आने वाले खिलाड़ियों के रहने और खाने की व्यवस्था भी महेश्वरी भवन और दीनबंधु छोटूराम धर्मशाला में की गई है। उन्होंने बताया कि 14 जुलाई को मुकाबला शुरू होंगे और उसी दिन सुबह खिलाड़ियों का वजन भी होगा। राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीतने वाले खिलाड़ी नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भाग लेंगे। 

उन्होंने बताया कि नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप 21 से 25 अगस्त को आंध्र प्रदेश में खेली जाएगी। नीरज ने बताया कि पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप को लेकर खिलाड़ियों में जबरदस्त उत्साह है। महिला पावर लिफ्टर भी जमकर प्रैक्टिस कर रही हैं। 

बता दें कि झज्जर जिले से पहली बार महिला पावर लिफ्टरों की टीम भी इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी। महिला खिलाड़ियों की तैयारी से उनके कोच भी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि झज्जर की महिला पावर लिफ्टिंग हर वेट ग्रुप में सोने का तमगा हासिल करेंगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!