नशा तस्करों की धरपकड़ करने में सिरसा पुलिस प्रदेशभर में प्रथम स्थान पर

Edited By Isha, Updated: 17 Jun, 2022 04:19 PM

sirsa police ranks first in the state in catching drug smugglers

जिला पुलिस जहां नशा तस्करों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए है वहीं अब नशे का सेवन करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। सुनसान जगहों, खाली पड़े मकानों तथा सड़क किनारे वाहन खड़ा करके नशे का सेवन करने वाले भी अब जिला पुलिस के राडार पर रहेंगे।...

सिरसा: जिला पुलिस जहां नशा तस्करों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए है वहीं अब नशे का सेवन करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। सुनसान जगहों, खाली पड़े मकानों तथा सड़क किनारे वाहन खड़ा करके नशे का सेवन करने वाले भी अब जिला पुलिस के राडार पर रहेंगे। जिले को पूरी तरह नशा मुक्त करने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन के नेतृत्व में नशे के खिलाफ ऑप्रेशन क्लीन के माध्यम से जोरदार अभियान चलाया जा रहा हैं जिसके काफी सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। जिला पुलिस जहां नशा तस्करों के खिलाफ शिकंजा कस रही है, वहीं आमजन को नशे जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ जागरूक करने के लिए लगातार पुलिस के अधिकारी गांव- गांव जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन खुद इस अभियान की कमान संभाले हुए हैं और वह जिला के युवाओं के बीच में जाकर उन्हें नशा छोड़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जिला पुलिस द्वारा नशे से प्रभावित कई गांवों को चिन्हित कर लगातार जहां नशा बेचने वालों की धरपकड़ की जा रही है वहीं आमजन को नशे के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पीत जैन के द्वारा नशे के खिलाफ चलाई गई मुहिम ऑपरेशन क्लीन की समूचे प्रदेश में प्रशंसा हो रही है। नशा तस्करों की धरपकड़ करने में सिरसा पुलिस प्रदेशभर में प्रथम स्थान पर है। पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन के द्वारा चलाई गई इस मुहिम को अन्य राज्यों की पुलिस भी अपना कर नशे जैसी सामाजिक बुराई पर काबू पाने में काफी हद तक कामयाब हो रही है।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में जिला पुलिस ने ड्रग्स की तस्करी में संलिप्त नशे के सौदागरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला पुलिस ने बीते 11 माह की अवधि के दौरान मादक पदार्थ अधिनियम के तहत कुल 473 अभियोग दर्ज किए हैं और करोड़ों रुपए के मादक पदार्थ बरामद कर 797 लोगों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा है। उन्होने बताया कि इस अवधि के दौरान 5 किलो 568 ग्राम हैरोइन, 41 किलो 666 ग्राम अफीम, 3649 किलो 713 ग्राम चूरापोस्त, 72 किलो 25 ग्राम गांजा तथा करीब 57 हजार 619 नशीली प्रतिबंधित गोलियां व कैप्सूल बरामद किए हैं । गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने 11 माह पूर्व 13 जुलाई 2021 को जिला पुलिस अधीक्षक सिरसा का कार्यभार संभाला था।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!