संजय सिंह का बीजेपी पर कटाक्ष, बोले- भाजपा ने अग्निवीर योजना लाकर हरियाणा के नौजवानों की पीठ में घोंपा छूरा

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 30 Apr, 2024 06:14 PM

sanjay singh s sarcasm on bjp

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह मंगलवार को कुरुक्षेत्र में आम आदमी पार्टी के इंडिया गठबंधन के तहत प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के समर्थन प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता की।

कुरुक्षेत्र:आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह मंगलवार को कुरुक्षेत्र में आम आदमी पार्टी के इंडिया गठबंधन के तहत प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के समर्थन प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता की। उन्होंने बीजेपी की तानाशाही पर जमकर निशाना साधा। उनके साथ वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा, पूर्व मंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित हिंदुस्तानी, जिला अध्यक्ष विशाल खुब्बड़ मौजूद रहे। इस दौरान लाडवा के समाजसेवी और पीपली ब्लॉक समिति के चेयरमैन विक्रमजीत सिंह चीमा आम आदमी पार्टी में शामिल हुए।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि देश भयंकर तानाशाही के दौर से गुजर रहा है। हरियाणा का एक लाल निकला जिससे आईआईटी की पढ़ाई की और आईआरएस की नौकरी को लात मारकर देश सेवा का संकल्प लिया। उस हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की जनता ने एक बार नहीं बल्कि तीन बार मुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने केवल हिंदुस्तान में ही नहीं पूरी दुनिया में अपने काम से अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया कि सरकार ऐसे चलाई जाती है। जहां सरकारी स्कूलों में मकड़ी के जाले लगे रहते थे आज वहां दिल्ली के स्कूलों में एयर कंडीशनर कमरे बने हुए हैं, एथलेटिक ग्राउंड, हॉकी ग्राउंड बने हुए हैं और उस व्यक्ति ने मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया। फरिश्ते स्कीम लेकर आए, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई, महिलाओं के बस यात्रा मुफ्त की और 1000 रुपए प्रति महीना आर्थिक सहायता की योजना लेकर आए। अरविंद केजरीवाल देश के पहले मुख्यमंत्री है जिसने बिजली और पानी मुफ्त का सपना सच करके दिखाया।

संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल का गुनाह केवल इतना है कि वो लोगों के लिए सोचता है और लोगों के लिए काम करता है। उस तीन बार के मुख्यमंत्री को बीजेपी ने जेल में डाल दिया, ये तानाशाही नहीं तो क्या है। आज पूरे देश के लोगों में इस बात को लेकर गुस्सा है कि जो व्यक्ति शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली-पानी पर काम कर रहा था उसको प्रधानमंत्री मोदी ने जेल में डाल दिया। राजस्थान के चुनाव में व्यापारी समाज के लोगों ने संकल्प लेकर कहा कि हमारे समाज का एक ही व्यक्ति थे जो दिल्ली के मुख्यमंत्री थे उसे भी पकड़कर जेल में डाल दिया। लोग या तो वोट डालने नहीं गए और गए तो इंडिया गठबंधन को वोट दिया।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि आज कुरुक्षेत्र में डॉ. सुशील गुप्ता के पक्ष में जाति धर्म की सारी बाधाएं टूट गई हैं, हर वर्ग के लोग इनको वोट कर रहे हैं। उसकी प्रमुख वजह यह है कि जिस आम आदमी पार्टी की ये नुमाइंदगी कर रहे हैं उस परिवार के मुखिया को तानाशाह सरकार ने जेल में डाला है। पूरे देश में एक ही बात चल रही है कि जेल का जवाब वोट से देंगे। लोकतंत्र में वोट की ताकत सबसे बड़ी है। कुरुक्षेत्र तो वैसे भी धर्मयुद्ध में श्री कृष्ण, पांडवों, न्याय और अधर्म के खिलाफ धर्म के साथ खड़ा रहा। आज धर्म की लड़ाई के साथ अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी और डॉ. सुशील गुप्ता खड़े हैं। मैं कुरुक्षेत्र के लोगों से विनती करता हूं कि डॉ. सुशील गुप्ता को यहां से भारी बहुमत से जिताएं।

सांसद ने कहा कि हमारे 750 किसानों ने शहादत दी। जिसमें हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु और बिहार के किसान अपनी शहादत दी। क्योंकि बीजेपी तीन काले कृषि कानून लेकर आई। उस समय हमने प्रधानमंत्री के सामने इसका विरोध किया था। आज उन 750 किसानों की शहादत का बदला हरियाणा के लोगों को लेना है और इंडिया गठबंधन को जिताना है। हरियाणा के लोगों को किसी फर्जी नारे के चक्कर में नहीं पड़ना है। बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर हरियाणा के नौजवानों की पीठ में छूरा घोंपा है। हरियाणा को नौजवान सुबह चार बजे उठकर परिश्रम और भारत माता की रक्षा के लिए खुद को तैयार करेगा। लेकिन सेना में उसको भर्ती नहीं मिलेगी, यदि मिलेगी तो चार साल के लिए मिलेगी। अग्निवीर योजना ऐसी योजना है कि बाप नौकरी कर रहा है और बेटा रिटायर हो जाता है, 17 साल में जवान बनो और 21 साल में रिटायर हो जाओ।

संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा और पंजाब का जवान माइनस 45 डिग्री टेंपरेचर में भारत माता की रक्षा करेगा, +50 डिग्री टेंपरेचर में जैसलमेर रक्षा करेगा और जिसको क्रिकेट का बल्ला पकड़ना नहीं आता अमित शाह का बेटा जय शाह बीसीसीआई का चेयरमैन बनेगा। आज प्रधानमंत्री नकली बातें करते हैं, चुनाव आता है तो प्रधानमंत्री रिपार्ट कार्ड लेकर जनता के पास नहीं जाते कि 10 में आपने क्या किया। प्रधानमंत्री ये नहीं बताते कि 2 करोड़ नौकरी का क्या हुआ, 40, 50 रुपए में डीजल पेट्रोल बेच रहे थे, 400 रुपए के गैस सिलेंडर को महंगा बताते थे अब 1200 को हो गया। प्रधानमंत्री मोदी के राज में सब्जियां, सरसों को तेल, चीनी और पेट्रोल डीजल सब महंगा हो गया। इस सरकार ने आम आदमी की जिंदगी का नर्क बना दिया है।

सांसद ने कहा कि बीजेपी ने नोटबंदी करके पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया, कोरोना में लोगों की जान जाती रही और प्रधानमंत्री कहते रहे कि ताली बजाओ थाली बजाओ। एक और सच सामने आया है कि वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों ने तो इन्होंने चंदा खाया है। प्रधानमंत्री मोदी किसी भी मुद्दे पर सही साबित नहीं हुए। न किसानों की आया दोगुनी की, न रोजगार दिया, न महंगाई कम की और न 15 लाख रुपए दिए, न काला धन का पता, न बुलेट ट्रेन का पता है। इसका मतलब प्रधानमंत्री मोदी की एक ही गारंटी है झूठ की गारंटी।

PunjabKesari

संजय सिंह ने कहा कि जो इलेक्टोरल बॉन्ड का भ्रष्टाचार सामने आया है वो हिंदुस्तान की आजादी के बाद सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। बीजेपी ने खुलेआम भ्रष्टाचार किया है, पहले पैसा लिया और फिर ठेका दिया। पहले ईडी सीबीआई का छापा मरवाया और फिर पैसा लिया। बीजेपी ने 3 लाख 8 हजार करोड़ रुपए का ठेका अलग अलग कंपनियों को दिया गया है और उनसे रिश्वत ली गई है। बीजेपी ने दिल्ली शराब घोटाले के मुख्य आरोपी शरद रेड्डी से 60 करोड़ रुपए का चंदा लिया। बीजेपी जब भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलती है तो लगाता है कि ओसामाबिन लादेन और डाकू गब्बर सिंह अहिंसा का उपदेश दे रहे हैं। बीजेपी पूरे देश के भ्रष्टाचारयों को अपनी वाशिंग मशीन में धोकर साफ कर देती है। चाहे वो अजीत पंवार, हसन मुशरीफ, नारायण राणे हो, अशोक चव्हाण हो या नवीन जिंदल हो।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का 400 पार नारा मात्र एक जुमला है। प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल में कहा 200 पार आई 73 सीट, झारखंड में कहा 65 पार आई 23 सीट, दिल्ली में 45 पार कहा आई 8 सीट कर्नाटक में 130 पार कहा 65 सीट, हरियाणा में कहा 75 पार आई 40, महाराष्ट्र में कहा 150 पार आई 105 सीट, मिजोरम में कहा 21 पार आई 1 सीट। अब कह रहे हैं 400 पार और जनता कह रही है तड़ी पार। इस बार इंडिया गठबंधन की 300 पार सीटें आ रही हैं। हमारे चार वादे हैं जो कुरुक्षेत्र और हरियाणा के लोगों से करने आया हूं। पूरे हिंदुस्तान में वादे से ज्यादा काम अरविंद केजरीवाल करके दिखाते हैं। जिस दिन इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी पूरे देश में 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी, युवाओं को रोजगार देंगे और जब तब रोजगार नहीं मिलता 1000 रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, माताओं बहनों को 1000 रुपए प्रति महीना आर्थिक सहायता दी जाएगी और किसानों को 1000 रुपए प्रति माह आर्थिक सहायता और एमएसपी पर गारंटी दी जाएगी।

संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 200 ज्यादा महिलाओं को मंगलसूत्र नोचने वाले रवन्ना को बचाने में क्यों लगे हुए हैं? यदि गलती से भी बीजेपी जीत गई तो ये देश का अंतिम चुनाव होगा, आरक्षण खत्म होगा और संविधान खत्म होगा। मोहन भागवत ने कहा आरक्षण खत्म होना चाहिए, मोहन वैदय ने कहा आरक्षण अलगाव वाद को जन्म देता है। बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े, अयोध्य के प्रत्याशी लल्लू सिंह, ज्योति मिर्धा और भाजपा के प्रत्याशी अरुण गोविल ने कहा कि 400 सीट दे दो संविधान बदलना है। पूरे भारत में बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर को संविधान चलता है और बीजेपी में मोहन भागवत का संविधान चलता है। सुरत में बिना चुनाव के भाजपा प्रत्याशी जीत गया और अरुणाचल में 10 विधायक बिना चुनाव के जीत गए। दिल्ली में मेयर का चुनाव कैंसल कर दिया और इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी का अपहरण कर लिया। बीजेपी पूरे देश में लोकतंत्र को खत्म करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!