CIA-2 ने थाने के बाहर बैठाया तो सेशन जज का फूटा गुस्सा, 2 SI समेत 3 की खाई नौकरी...SPO भी बर्खास्त

Edited By Saurabh Pal, Updated: 16 May, 2024 06:44 PM

panipat sp suspends 3 police personnel on complaint of session judge

हरियाणा पुलिस को पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट के सेशन जज को गेट बाहर इंतजार करवाना महंगा पड़ गया है। जज की शिकायत पर पानीपत एसपी अजीत शेखावत ने सख्त एक्शन लेते हुए 3 लापरवाह पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है...

पानीपत(सचिन शर्मा): हरियाणा पुलिस को पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट के सेशन जज को गेट बाहर इंतजार करवाना महंगा पड़ गया है। जज की शिकायत पर पानीपत एसपी अजीत शेखावत ने सख्त एक्शन लेते हुए 3 लापरवाह पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड पुलिस अधिकारियों  सीआईए प्रभारी समेत 2 सब इंस्पेक्टर हैं। इसके अलावा एक एसपीओ नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सेशन जज पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में विचाराधीन मामले में निरीक्षण करने पहुंचे थे। यह एक सरप्राइज इंस्पेक्शन था। इस दौरान CIA-2 के गेट पर पुलिस कर्मचारियों सेशन जज को काफी देर तक इंतजार करवाया। इसके बाद नाराज जज ने मामले की शिकायत हाईकोर्ट और पुलिस अधीक्षक से कर दी। जिसके बाद एसपी ने एक्शन लेते हुए हुए CIA-2 पुलिस प्रभारी सब इंस्पेक्टर सौरभ, मुंशी प्रवीण और SI जयवीर को सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा, CIA के संतरी स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) को नौकरी से हटा दिया।

इतना नहीं इन सभी लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कर किया गया है। अपनी खामी छिपाने के लिए पुलिस अधिकारियों ने दर्ज मुकदमे को ऑनलाइन नहीं किया। FIR को छिपा लिया गया है। वहीं मामले की विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गई है। SP ने फिलहाल एंटी नारकोटिक्स सेल के प्रभारी संदीप सिंह को CIA-2 का प्रभार सौंपा है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!