मोबाइल टावर्स से उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार, 1 करोड़ रुपए से ज्यादा के उपकरण बरामद

Edited By Manisha rana, Updated: 17 May, 2024 12:48 PM

6 members of the gang that stole equipment mobile towers arrested

झज्जर पुलिस ने मोबाइल टावर्स से उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों से एक करोड़ रुपए से ज्यादा की उपकरण बरामद हुए हैं और इन आरोपियों से दो दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा भी हुआ है।

झज्जर (प्रवीण धनखड़) : झज्जर पुलिस ने मोबाइल टावर्स से उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों से एक करोड़ रुपए से ज्यादा की उपकरण बरामद हुए हैं और इन आरोपियों से दो दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा भी हुआ है। मोबाइल टावर्स से उपकरण चोरी करने वाला यह गिरोह हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों में वारदातों को अंजाम दे चुका है। फिलहाल झज्जर पुलिस ने चोरी की वारदातों वाले स्थान की पुलिस से संपर्क साधना शुरू कर दिया है।

PunjabKesari

डीसीपी अर्पित जैन ने बताया कि झज्जर की नारकोटिक्स सेल और सीआईए-2 बहादुरगढ़ पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मोबाइल टावरों से उपकरण चोरी करने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि आरोपी एक गाड़ी में सवार होकर झज्जर रेवाड़ी रोड से कहीं जा रहे हैं। पुलिस के कब्जे से मोबाइल टावर्स की बैटरी, चार्जर, सिग्नल भेजने वाले उपकरण और एंटीने मिले हैं। आरोपियों की पहचान जींद जिला निवासी रोहित, कपिल, गौरव, करनाल निवासी भीम और कारण निवासी पटियाला पंजाब के रूप में हुई है।

आरोपियों ने पूछताछ में किया ये खुलासा 

आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि चोरी की वारदातों के असली मास्टरमाइंड पहले मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी में काम कर चुके हैं और इन्हें जानकारी थी कि मोबाइल टावर्स के उपकरण काफी महंगे बिकते हैं। आरोपी चोरी के बाद सामान को पलवल में सोनू नाम के कबाड़ी को बेचते थे। आरोपियों ने पानीपत, असन्ध, गोहाना, मानेसर, पलवल, गुरुग्राम, झज्जर फतेहाबाद समेत दो दर्जन से ज्यादा टावरों के उपकरण चोरी का मामला सामने आया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें न्याय हिरासत में भेज दिया गया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!