भाजपा पर अनुराग ढांडा ने साधा निशाना, बोले- 400 पार का दावा भूल गई बीजेपी, मंडरा रहा 40 पार का संकट

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 29 Apr, 2024 05:14 PM

anurag dhanda targets bjp

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता की। इस दौरान अंबेडकर युवा मंच हरियाणा के पूर्व उपाध्यक्ष सोहिल साढौरा के नेतृत्व में सैकड़ों युवा अन्य पार्टियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी में...

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता की। इस दौरान अंबेडकर युवा मंच हरियाणा के पूर्व उपाध्यक्ष सोहिल साढौरा के नेतृत्व में सैकड़ों युवा अन्य पार्टियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान राहुल मगलाई, अश्वनी नारायणगढ़, संदीप बरवाल, मो. रफी परभोली, राजेश नारायणगढ़, गुरचरण सिंह जंटी, शमी संगरानी, रवि मथानिया, तसव्वुर इस्माइलपुर और असलम कल्याणपुर समेत सैकड़ों युवाओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा। प्रेसवार्ता में उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष बीके कौशिक, प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल रंगा, पंचकुला के जिलाध्यक्ष रणजीत उप्पल और अनिल पंजेटा मौजूद रहे।

अनुराग ढांडा ने कहा कि ये लोग इसलिए आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं क्योंकि इनके मुद्दे आम आदमी पार्टी की विचारधारा से मिलते हैं। जो गांव और शहर में गरीब आदमी जिन मुद्दों के बारे में सोच रहे हैं। वो सभी मुद्दे आम आदमी पार्टी की विचारधारा में समाहित है। आने वाले समय में इनके और साथी भी आम आदमी पार्टी को ज्वाइन करेंगे। उन्होंनें कहा मैं इन युवाओं के विश्वास दिलाता हूं कि जिस अस्था और विश्वास के साथ आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं। इनके उस विश्वास पर आम आदमी पार्टी खरी उतरेगी और इनके साथ मिलकर हरियाणा भी बदलेंगे और देश भी बदलेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूरे हरियाणा में बीजेपी के खिलाफ गुस्सा है। जब तक हमारे सहयोगी दल ने उम्मीदवार भी घोषित नहीं किए थे उससे पहले ही नजर आ रहा था कि इस बार मुकाबले में बीजेपी बुरी तरह हार रही है। अब इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट है कि बीजेपी हरियाणा बुरी तरह से हार रही है। इस चुनाव में बीजेपी का ऐसा हश्र होने वाला है जो इतिहास में पहले कभी किसी दल का नहीं हुआ। हरियाणा में लोग न उनके कार्यक्रम करा रहे हैं और न उनका स्वागत गांव में हो रहा है। इसलिए इस बार बीजेपी को लोकसभा की सभी 10 सीटों पर जमानत बचानी मुश्किल हो गई है। हरियाणा में हर जाति, हर समाज और हर वर्ग में बीजेपी का विरोध है।

अनुराग ढांडा ने कहा कि इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता 2 मई को नामांकन करेंगे जिसमें आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता पहुंचेंगे। हम पूरी तरह से इंडिया गठबंधन के प्रति प्रतिबद्ध हैं, हमारा लक्ष्य केवल एक लोकसभा सीट जीतना नहीं है बल्कि सभी 10 सीटों पर बीजेपी को बुरी तरह हराकर भेजना है। हर लोकसभा में अपने कार्यकर्ताओं की बैठक करके ड्यूटि लगाई जाएंगी और इंडिया गठबंधन के सभी उम्मीदवारों की मदद करेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने करनाल उपचुनाव पर कहा कि ये थोंपा हुआ उपचुनाव है। कानूनी स्टेट्स के हिसाब से ये चुनाव सही नहीं है। चुनाव आयोग ने जिस तरीके से इस केस को प्रेजेंट किया है उसके आधार पर कोर्ट ने निर्णय जरुर किया है लेकिन हम इस बात से सहमत नहीं हैं कि तीन महीने के लिए विधानसभा चुनाव कराया जा सकता है। ये हमारे तय नियमों और कानून के खिलाफ है। आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में व्यस्त है इसलिए करनाल उपचुनाव के बारे में कोई फैसला नहीं ले रही। उन्होंने कहा बहुत जल्द शेड्यूल जारी होने वाला है कि कुरुक्षेत्र में प्रचार करने सुनीता केजरीवाल, संजय सिंह और भगवंत मान आएंगे और कुरुक्षेत्र में अपनी पूरी ताकत झोंकेंगे।

अनुराग ढांडा ने कहा कि बीजेपी ये चुनाव किसी दल या गठबंधन के खिलाफ नहीं बल्कि देश की जनता के खिलाफ लड़ रही है। ये चुनाव जनता बनाम बीजेपी का है। पूरे देश को ये समझ आ गया है कि ये तानाशाही भी करते हैं और उसके बाद किसी को बोलने भी नहीं देते। उस जुल्म का जवाब जनता वोट से देगी। इसलिए बीजेपी अपने चुनाव की चिंता करे। गांव में लोग इनको घूसने तक नहीं दे रहे। बीजेपी को इस बार मोदी के नाम पर वोट नहीं मिल रहा है। 400 पार का दावा भूल जाने के बाद इनके सिर पर 40 पार का संकट मंडरा रहा है। बीजेपी और इनकी विचारधारा को लोगों ने रिजेक्ट कर दिया है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पहले दौर की जो वोटिंग के विश्लेषण में बीजेपी पिछले चुनाव में जहां पर जीती थी वहां बुरी तरह से हार रही है और जिन राज्यों में बीजेपी ने पूरी सीटें जीती थी वहां भी बुरी तरह से हार रही है। यही कारण है कि जो प्रधानमंत्री 400 पार कहते थे आजकल वो अपने भाषण में 400 पार बोलना भूल गए हैं। क्योंकि उनको इनपुट दिया गया है कि 400 पार के अहंकार ने बीजेपी के कैंपेन का मटियामेट कर दिया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी भूलकर एनडीए की बात करने लगे हैं। आजकल पीएम मोदी अपने भाषण में कहते हैं कि इंडिया गठबंधन आ गया तो इनके पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनेंगे। इसका मतलब उनको चिंता सताने लगी है कि इंडिया गठबंधन आ रहा है। बीजेपी ने बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की तरफ आंख उठाई थी, जिसका जवाब जनता ने देना शुरू कर दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!