राम रहीम का बड़ा फैसला: अब इसको सौंपी गई डेरे की कमान, बिपासना इंसा को प्रबंधन से किया बाहर

Edited By Manisha rana, Updated: 30 Mar, 2022 06:22 PM

ram rahim s big decision now the command of the camp handed over to him

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम ने डेरा प्रबंधन में बड़ा बदलाव किया है। राम रहीम ने प्रबंधन को लेकर बड़ा फैसला कि अब डेरे की अधिकारिक तौर पर...

सिरसा : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम ने डेरा प्रबंधन में बड़ा बदलाव किया है। राम रहीम ने प्रबंधन को लेकर बड़ा फैसला कि अब डेरे की अधिकारिक तौर पर कमान डॉ. पीआर नैन को सौंपी गई है जबकि चेयरमैन रही बिपासना इंसा को प्रबंधन से बाहर कर दिया है। डेरामुखी के जेल में जाने के बाद सच्चा सौदा का संचालन प्रबंध समिति कर रही है। अभी तक इसकी चेयरमैन बिसपना इंसा थी। लेकिन वह करीब दो साल से बीमार है और इलाज करवा रही हैं। ऐसे में डेरे का प्रबंधन कार्य प्रभावित हो रहा था। डेरामुखी के जेल में होने के कारण बदलाव भी संभव नहीं था।

बता दें कि 7 फरवरी को डेरामुखी 21 दिन की फरलो पर बाहर आया था। उसने इस समय का सदुपयोग किया और डेरामुखी ने परिवार के साथ-साथ डेरा प्रबंधन को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए। फरलो नियम के अनुसार डेरामुखी छुट्टी के दौरान ना तो बाहर किसी से मिल सकता था और ना ही अनुयायियों को संबोधित कर सकता था। इसलिए नई घोषणा और बदलाव की सूचना अनुयायियों को देने के लिए नया रास्ता चुना। फरलो अवधि खत्म होने पर डेरामुखी वापस जेल गया तो वहां से 26 मार्च को पत्र लिखा और इस जेल प्रशासन की मोहर के साथ इस पत्र में अपने लिए गए फैसलों पर भी मोहर लगवा ली।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!