हरियाणा की बेटी सुषमा स्वराज के निधन के बाद शोक में डूबा पलवल

Edited By Naveen Dalal, Updated: 07 Aug, 2019 11:50 AM

palwal mourned after haryana s daughter sushma swaraj s demise

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अचानक निधन की खबर से पलवल शोक में डूब गया है। सुषमा स्वराज के परिजनों ने बताया कि देर रात उनके निधन की खबर पर यकीन नहीं हो पा रहा है। सुषमा स्वराज के पैतृक घर पर उनके परिजनों को सांत्वना...

पलवल (दिनेश कुमार): पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अचानक निधन की खबर से पलवल शोक में डूब गया है। सुषमा स्वराज के परिजनों ने बताया कि देर रात उनके निधन की खबर पर यकीन नहीं हो पा रहा है। सुषमा स्वराज के पैतृक घर पर उनके परिजनों को सांत्वना देने के लिए लोग आ रहे है। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सौतेली मां माया देवी ने बताया कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि सुषमा स्वराज उनके बीच में नहीं रही है। उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज पलवल में अपने परिजनों के पास मिलने के लिए समय समय पर आती रहती थी।

PunjabKesari, Daughter, Sushma Swaraj, Death, Bjp

उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज में बचपन से ही प्रतिभाओं से भरी हुईआ थी और राजनीति में अलग पहचान बनाकर देश में अपना अलग स्थान नाम बनाया। उन्होंने बताया कि सुषमा स्वराज के पिता सुषमा को भाषण देकर बोलने के लिए कहते थे। सुषमा स्वराज की भाभी सरोज शर्मा ने बताया कि सुषमा स्वराज का सभी के साथ अच्छा व्यवहार था। वह सभी से प्यार करती थी। जब भी घर पर आती थी तो घर के हर सदस्य से अलग से मुलाकात करती थी। वो बहुत समझदार थी और अपने भाईयों को भी सही सलाह देती थी।

PunjabKesari, Daughter, Sushma Swaraj, Death, Bjp

उन्होंने कहा कि पलवल में उनके भाई ने जब गृह प्रवेश किया था तो वह पलवल में आई थी और हमेशा परिवार के सुख व दुख में साझेदार रहती थी। सुषमा स्वराज को आगे बढाने में उनके पिताजी का सबसे बड़ा हाथा था। वो हमेशा सुषमा से कविता पाढ करवाते और भाषण लिखकर घर के कमरे में ही स्टेज बनाकर सुषमा से बोलने के लिए कहते थी। सुषमा स्वराज ने अपनी मेहनत के दम पर राजनीति में सफलता हासिल की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!